नगर परिषद सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 12:07 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : प्रदेश भर के करीब 32 हजार नगर पालिका सफाई कर्मचारी आज से दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। बहादुरगढ़ में भी नगर परिषद के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद के गेट के सामने धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कर्मचारियों का कहना है कि वे  हड़ताल के दौरान सुबह से शाम तक  कार्यालय में  धरना देंगे। सुबह समय पर आएंगे  लेकिन काम नहीं करेंगे। दरअसल कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाले यह कर्मचारी सरकार से कुछ मांगों को लेकर काफी लंबे समय से नाराज चल रहे हैं । अब भी नगर पालिका सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले हड़ताल पर बैठे। यह कर्मचारी 25 अप्रैल को सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करने की मांग कर रहे हैं।

इतना ही नहीं कोरोना काल में सफाई कर्मचारियों के लिए 50 लाख रुपए का बीमा किए जाने की मांग की जा रही है। साथ ही समान काम, समान वेतन और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग भी इस हड़ताल के द्वारा उठाने का काम किया जा रहा है। इतना ही नहीं मांगे पूरी नहीं होने पर आगामी 6,7 और 8 जुलाई को राज्यव्यापी हड़ताल पर जाने का ऐलान भी सफाई कर्मचारियों द्वारा किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static