अवैध निर्माण पर चला नगर योजनाकार विभाग का पीला पंजा

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 12:29 PM (IST)

भिवानी : नगर योजनाकार विभाग ने वीरवार को उनके अधीन आने वाले क्षेत्र में अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाया। नगर योजनाकार विभाग ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण गिराया। उल्लेखनीय है कि हाल ही में जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य ने शहर में अवैध निर्माण को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में नगर योजनाकार विभाग और नगर परिषद प्रशासन को निर्देश दिए थे कि अनियमित कॉलोनियां आबाद न होने दी जाएं औऱ अवैध निर्माण नहीं होने चाहिए। जिलाधीश ने नगर योजनाकार व नगर परिषद को ऐसी जगहों पर नोटिस बोर्ड लगाने के भी निर्देश जारी किए थे, जहां पर जमीन की खरीद-फरोस्त या निर्माण करना गैर कानूनी है। नोटिस बोर्ड लगाने का उद्देश्य लोगों को जागरुक करना है। 

इसी कड़ी में नगर योजनाकार विभाग द्वारा वीरवार को शहरी क्षेत्र भिवानी लोहड़ व मौजा पालुवास में सेक्टर 23 के पीछे भिवानी-गुजरानी रोड़ पर तीन अवैध कॉलोनियों में लगभग 8 एकड़ में 15 डी.पी.सी. व 45 चारदीवारी, 7 अवैध निर्माण व यहां पर बनाए गए रोड़ को तोड़ा गया। नगर योजनाकार विभाग ने जेसीबी मशीन से अवैध निर्माण गिराया। इस दौरान ड्यूटी मैजिस्टेट जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल भी मौजूद रहे।

इस बारे में नगर योजनाकार धर्मबीर खन्नी ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को अवैध रुप से कॉलोनी काटने या अवैध निर्माण की इजाजत नहीं है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे अवैध-अनियमित कॉलोनियों में प्लाटों की खरीद-फरोसत  न करें। उन्होंने कहा कि नागरिक प्रोर्प्टी डीलरों के बहकावे में न आए। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static