आगामी शैक्षणिक सत्र से शुरू होगी सेठ कालूराम गोयल राजकीय महाविद्यालय में कक्षाएं: अजय चौटाला

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 06:53 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्रशेखर धरणी) : जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि सेठ कालूराम गोयल राजकीय महाविद्यालय, कादमा में आगामी शैक्षणिक सत्र वर्ष 2022-23 से ही कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जिससे इस क्षेत्र के 15 हजार से भी अधिक युवाओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि गोयल परिवार बधाई का पात्र है जो अपनी नेक कमाई से अपने पैतृक गांव व क्षेत्र की जनता की सेवा में सेठ कालू राम गोयल के नाम पर कॉलेज बना रहे हैं। उनके सेवाभाव को देखकर ही उनकी विधायक नैना चौटाला ने कॉलेज को मान्यता देने की मांग विधानसभा में उठाई और कॉलेज को मान्यता दिलवाने का काम किया है। डॉ. अजय चौटाला रविवार को बाढड़ा हलके के गांव कादमा में सेठ कालूराम राजकीय महाविद्यालय के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। 

डॉ. चौटाला ने कहा कि जनता की समस्याओं को उनके बीच रहकर ही जाना जा सकता है और तभी उनका ठीक प्रकार से समाधान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आपकी विधायक सदा आपके बीच रहती हैं इसलिए आपकी समस्याओं से वे भली-भांति परिचित भी रहती हैं। अजय चौटाला ने कहा कि आगामी तीन सालों में बाढड़ा में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। हलके की जनता के प्यार का पृूरा मोल चुकाया जाएगा।

अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार और हमारा एक ही प्रयास है कि बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र को पूरे प्रदेश मे सबसे खास बनाया जाए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाढड़ा की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि गोयल परिवार की सेवा भावना को देखते हुए मैंने विधानसभा में सरकार के समक्ष कॉलेज को मान्यता देने की मांग रखी। जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कॉलेज को मान्यता देने की मांग स्वीकार की। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि शिक्षा से ही समाज में कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता लाई जा सकती है इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में गोयल परिवार द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है। नैना चौटाला ने कहा कि बाढड़ा क्षेत्र की हर मांग पूरी करना मेरा लक्ष्य है। कादमा गांव की चकबंदी व पीने के पानी की पुरानी मांग को देखते हुए उन्हें प्राथमिकता से पूरा करवाया गया है। नीमड़ बडेसरा प्लांट के शुरू होते ही क्षेत्र में पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि की भी विशेष गिरदावरी करवाकर क्षेत्र के किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम में जेजेपी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र लितानी, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, जेजेपी जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, हलका अध्यक्ष राजेश सांगवान ने भी मंच के माध्यम से अपने विचार रखे और कॉलेज को मान्यता दिलवाने के लिए विधायक नैना चौटाला का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में डॉ. अजय सिंह चौटाला व नैना सिंह चौटाला ने कादमा कांड के दौरान घायल होने वाले व्यक्तियों को निजी कोष से 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि के चैक वितरित किए। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ केसी बांगड आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static