त्योहारी सीजन में बढ़ा मिठाइयों में मिलावट का खतरा, CM फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग ने की छापेमारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 05:02 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : त्योहारी सीजन में जगह-जगह छापेमारी की जारी है। जहां बहादुरगढ़ में सीएम फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने एक मिठाई की दुकान पर रेड मारकर सैंपल भरे हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम ने शहर की बंगाली स्वीट्स के गोदाम पर रेड मारी है और वहां से खोया बर्फी, पनीर, स्पंज रसगुल्ले और केक के सैंपल भरे। 

दरअसल बंगाली स्वीट्स के गोदाम में दीवाली के त्यौहार के चलते काफी सारी मात्रा में दूध से बनी मिठाइयां रखी हुई है। विभाग को शक था कि इन मिठाइयों में मिलावट की गई है। जिसके चलते सीएम फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी यहां पहुंचे और मिठाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे। 

फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी जोगिंद्र का कहना है कि अगर जांच रिपोर्ट में सामने आया कि मिठाइयों में किसी तरह की मिलावट की गई है, तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने मिठाई विक्रेताओं को मिठाइयों में मिलावट नहीं करने की चेतावनी दी है। साथ ही उन्होंने आम लोगों से भी मिलावटी मिठाइयां नहीं खरीदने और मिलावटी मिठाई सामने आने पर विभाग को सूचना देने की अपील की है। उनका कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी, ताकि मिलावटखोरों पर नकेल कसी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static