सीएम फ्लाइंग ने किया फर्जी पैथ लैब का भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 09:31 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग गुड़गांव व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिनौला औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार देर रात एक फर्जी पैथोलॉजी लैब का भंडाफोड़ कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। टीम ने मौके से 45 त्वरित परीक्षण किट, चार रजिस्टर और कई उपकरण भी जब्त किए।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


सीएम फ्लाइंग की गुरुग्राम टीम के प्रभारी डीएसपी इंद्रजीत यादव को सूचना मिली कि बीएससी पास एक युवक बीडीएन पैथ लैब नाम से फर्जी लैब का संचालन कर रहा है। इसके बाद उन्होंने टीम गठित कर मौके के लिए रवाना किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी सूचना दी गई। मौके पर एक युवक ब्लड सैंपल की जांच करते मिला। जिसने बताया कि वह लैब संचालक है और लैब टेक्नीशियन का काम भी वही करता है। युवक से लैब के संचालन संबंधित कागजात मांगे गए तो वह मुहैया नहीं करा सका। जिसके बाद युवक को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

 

आरोपी राहुल राजस्थान के अलवर जिला का निवासी है जो यहां रेवाड़ी जिले के गांव बोडिया कमालपुर में रहता है। आरोपी पिछले एक साल से लैब चला रहा था। उसने इस दौरान 750 से अधिक लोगों के ब्लड की जांच की। उसके पास जांच करने के बारे में कोई डिग्री नहीं मिली। लैब संचालक आरोपी राहुल यादव अपनी डिग्री से संबंधित दस्तावेज पेश करने में भी विफल रहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (भोड़ाकलां) के अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एमएस नेहरा की शिकायत के बाद आरोपी पर केस दर्ज कर लिया गया।

आरोपित ने लैब चलाने के लिए जगह प्रति माह 3500 रुपए में किराये पर ली हुई थी। एक रिपोर्ट पर कंचन जैन नामक डाक्टर की डिजिटल साइन है। टीम ने मौके पर डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा तो आरोपी ने साफ कह दिया कि वह उसे जानता भी नहीं है। वह डॉ कंचन जैन के नाम से रिपोर्ट पर फर्जी साइन कर देता था ताकि लोगों को उसके ऊपर शक न हो। बिलासपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार का कहना है कि आरोपी को जांच में शामिल होने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया। हालांकि, आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static