पैकेज्ड वाटर प्लांट पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, बगैर अनुमति चल रहा था ड्रिंकिंग वाटर प्लांट

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 02:41 PM (IST)

रेवाड़ी(मेहेन्दर):  नगर के दिल्ली रोड स्थित इंद्रलोक पार्ट-टू कालोनी में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता (सीएम फ्लाइंग) ने पैकेज्ड ड्रिकिग वाटर प्लांट पर छापेमारी की। बिना लाइसेंस के बोतल बंद पानी का प्लांट चलाया जा रहा था। सीएम फ्लाइंग को बड़ी मात्रा में पानी से भरी हुई बोतलें मिली हैं। सीएम फ्लाइंग टीम द्वारा पानी के सैंपल भी लिए गए और बिजली लोड की भी जांच की गई। प्लांट में क्षमता से अधिक बिजली का लोड मिला है। बिजली निगम द्वारा भी प्लांट पर कार्यवाही की जा रही है। मई माह में भी प्लांट पर कार्यवाही की गई थी, इसके बावजूद अभी भी प्लांट चल रहा था। सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि इंद्रलोक पार्ट-टू में बिना लाइसेंस के पैकेज्ड ड्रिकिग वाटर प्लांट चलाया जा रहा है। 

सीएम फ्लाइंग के एसआइ सतेंद्र सिंह ने अपनी टीम, खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. दीपक चौधरी व बिजली निगम के सिटी-टू के कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार के साथ मौके पर छापेमारी की। प्लांट में बोतलों में पानी भरकर पैक किया जा रहा था। टीम को मौके पर एक लीटर बोतल पानी की 580 पेटियां व 250 एमएल की 280 पेटियां मिली हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पैकेज्ड पानी के सैंपल लिए गए। बिजली निगम अधिकारी ने भी प्लांट की जांच कीप्लांट के लिए 10 किलोवाट का मीटर लिया हुआ था, जबकि जांच के दौरान मौके पर 34.45 किलोवाट का लोड मिला है। पानी के सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। 20 मई को भी पानी के सैंपल लिए गए थे और भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) का लाइसेंस नहीं होने पर आयुक्त को भी पत्र लिखा गया था। सैंपल रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static