सीएम फ्लाइंग ने एसडीएम कार्यालय में मारा छापा, वाहन रजिस्ट्रेशन के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 04:29 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक के सीएम फ्लाइंग ने सोमवार देर शाम देर को गुप्त सूचना के आधार पर एसडीम कार्यालय में छापा मारा। छापे में वाहन रजिस्ट्रेशन के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा किया गया। आर्य नगर थाने में आरसी क्लर्क समेत चार जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आर्य नगर थाना पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

मुख्यमंत्री उडऩ दस्ते के जांच अधिकारी कर्मबीर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीएम कार्यालय में छापा मारा गया, जहां गलत रजिस्ट्रेशन करवाए हुए दूसरे राज्य के 3 वाहन जब्त किए गए। फाइनेंस की गाडिय़ों की नीलामी करवा कर जिन व्यक्तियों को बेचा गया था उन्होंने आरसी क्लर्क के साथ मिलकर नया रजिस्ट्रेशन करवाया। 

कर्मबीर ने बताया कि नियमानुसार उनके पास एनओसी और ट्रेसिंग नंबर होने चाहिए थे, उसके बाद ही रजिस्ट्रेशन करवाया जाना चाहिए था। उन्होंने बताया कि 3 वाहन मालिक के अलावा एक आरसी क्लर्क पर भी मामला दर्ज किया गया है। इसमें और किस की संलिप्तता पाई जाती है, यह जांच का विषय है।

वहीं एसडीएम राकेश कुमार सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री उडऩदस्ते ने छापेमारी के दौरान ही फाइलों का ब्यौरा मांगा, जो उन्होंने दे दिया। जिनमें से 3 गाडिय़ों के फर्जी रजिस्ट्रेशन पाए गए थे। तीनों गाडिय़ों के रजिस्ट्रेशन जनवरी, फरवरी-मार्च 2018 में हुए थे। उन्होंने बताया कि यह चोरी के रजिस्टर्ड वाहन नहीं है लेकिन यह पुलिस की जांच का विषय है। फिलहाल कार्यालय जांच में पूरा सहयोग कर रहा है और 1 कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static