सीएम फ्लाइंग ने की क्लीनिक पर छापेमारी, फर्जी निकला डॉक्टर

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 11:20 AM (IST)

पलवल : गुप्तचर इकाई पलवल की सूचना पर सीएम फ्लाइंग ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को साथ लेकर बिना डिग्री के धतीर गांव में चल रहे एक क्लीनिक पर छापेमारी की। क्लीनिक पर मरीजों का इलाज कर रहा व्यक्ति प्रेक्टिस से संबंधित कोई कागजात पेश नहीं कर पाया। जिसके खिलाफ गदपुरी पुलिस थाना ने जिला स्वास्थ्य विभाग के मैडिकल अधिकारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी मौहममद इलियास के अनुसार, जिला स्वास्थ्य विभाग के मैडिकल ऑफिसर डॉ. गौरव चिंदल ने दी शिकायत में कहा है कि धतीर में राज क्लीनिक के नाम से एक क्लीनिक अवैध रूप से चल रहा है। वहां छापेमारी करनी है। जिसके संबंध में सीएमओ ने उन्हें टीम के साथ नियुक्त किया। शिकायत में कहा है कि जब वे धतीर गांव स्थित राज क्लीनिक पर पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति मरीजों का इलाज कर रहा था। जो टीम को देखकर क्लीनिक के पिछले दरवाजे से भागने लगा। लेकिन उनके साथ मौजूद पुलिस ने उसे वहीं पकड़ लिया और उससे नाम पूछा तो उसने बताया कि वह आमरू गांव का रहने वाला छोटूराम उर्फ राजकुमार है। 

उन्होंने जब उससे मेडिकल प्रेक्टिस व दवाइयों से संबंधित दस्तावेज मांगे तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। आरोपी ने बताया कि यह क्लीनिक कृष्णा कॉलोनी निवासी डॉ. अंकुर साबरनी (बीएएमएस) चलाते हैं और वे कभी-कभी क्लीनिक पर आते है। उनकी गैर मौजूदगी में वह मरीजों का इलाज करता है। जिसके संबंध में छोटूराम ने एक कागज पेश किया, जिसकी वैधता छह जुलाई वर्ष 2020 थी। जो डॉ.अंकुर साबरनी के नाम था। वहीं जब छोटूराम से पूछा कि आज डॉ. अंकुर आए थे तो उसने कहा नहीं आए। इसके बाद जब उन्होंने फोन पर डॉ. अंकुर से बात की उसने कहा कि वे आज कलीनिक पर आए थे, दोनों के बयानों में भिन्नता पाई गई।

मैडिकल ऑफिसर डॉ. गौरव ने बताया कि इस दौरान क्लीनिक पर लोगों की भीड़ होने लगी तो वहां से दवाइयों व औजारों को कार्टून में भरकर धतीर पुलिस चौकी ले जाकर उन्हें सील कर दिया गया। पुलिस जांच अधिकारी हरीओम के अनुसार, पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी छोटूराम उर्फ राज कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गुरूवार को पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static