CM फ्लाइंग ने अवैध रूप से चल रहे अस्पताल में की छापेमारी, भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां की बरामद

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 09:48 AM (IST)

पुन्हाना : सीएम उडऩदस्ते व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने पुन्हाना-होडल रोड पर शिकरावा मोड़ के पास बिना डिग्री व अवैध रूप से चलाए जा रहेे एक निजी अस्पताल में छापेमारी की। छापेमारी के  दौरान अस्पताल से प्रतिबंधित दवाइयों व इलाज कराते हुए मरीज मिले। टीम ने अस्पताल से काफी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां भी बरामद की जिन्हें अपने कब्जे में ले लिया। शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल संचालक सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, इंडियन मेडिकल कॉस्लींग एक्ट, ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट, सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में डॉक्टर अनीता गुप्ता ने बताया कि सीएम फ्लाइंग के साथ मेडिकल टीम ने पुन्हाना-बडक़ली रोड पर समर हॉस्पिटल के अंदर छापेमारी की छापेमारी के दौरान अस्पताल संचालक से डिग्री पेश करने के लिए कहा, लेकिन अस्पताल संचालक के पास कोई डिग्री नही थी। अस्पताल के अंदर भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां मिली जिनका कोई खरीद फरोख्त का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।

शिकायत में डॉक्टर ने बताया कि आरोपित अस्पताल संचालक इरशाद समर हॉस्पीटल पुन्हाना में बिना लाइसेंस व अनुमति के हॉस्पिटल व ऑपरेशन थिएटर चलाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ धोखा करके अनुचित लाभ कमाने की नियत से कानून का उल्लंघन किया है। वहीं अस्पताल के अंदर मौजूद दो अन्य आरोपी डिग्री लाने के बहाने अस्पताल से फरार हो गए।  सीएम फलाईंग की देर रात तक चली कार्यवाही के बाद पुलिस को शिकायत दी गई जिसके बाद पुलिस ने अस्पताल संचालक सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सिटी चौकी इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि शिकायत पर इरसाद, लियाकत अली सहित डॉ संदीप जैन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static