मानवता सेवा के लिए मुख्यमंत्री ने किया संपदा अधिकारी विकास चौधरी को सम्मानित

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 06:35 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): जब देश कोरोना महामारी के मुश्किल दौर से गुजर रहा था उस दौर में कुछ व्यक्ति ऐसे थे जो अपनी सारी जिम्मेदारियां छोड़कर मानव सेवा के लिए उतर आए थे। उस संकट के दौर में मजदूर, गरीब, बेसहारा लोगों को भारी दिक्कत आई थी। ऐसी दिक्कतों को निपटाने के लिए ऐसे योद्धाओं ने जिला प्रशासन और सरकार के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारियां निभाई। ऐसी ही एक शख्सियत थी संपदा अधिकारी विकास चौधरी। जिन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और आशा की कि भविष्य में भी विकास चौधरी इसी तरह मानवता के कार्य में अपनी अहम भूमिका निभाए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रशासनिक कार्यों के अलावा विकास चौधरी ने जो कोरोना काल में लोगों की मदद की है उसका उपकार लोग तो क्या सरकार भी नहीं भूल सकती। उन्होंने कहा कि चौधरी ने संकट के काल में ही नहीं समाज के हर कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। इसके लिए वह प्रशंसा के पात्र है और सरकार को ऐसे लोगों को स मानित कर गौरव का अहसास होता है। 

उल्लेखनीय है कि विकास चौधरी प्रशासन के विभिन्न पदों पर रहकर अपने पदों से हटकर सामाजिक कार्यों में भी काफी उद्दत रहे हैं। पिछले 3 साल से आईएमटी क्षेत्र में आने वाले 5 गांवों के किसानों ने भी मुआवजे के नाम पर प्रदर्शन किया था और लगातार धरने पर बैठने के बावजूद भी किसानों और प्रशासन के बीच कोई बात श्रेय नहीं चढ़ रही थी ऐसी घड़ी में विकास चौधरी (एचएसआईआईडीसी के संपदा अधिकारी) ने प्रशासन और किसानों के बीच में एक कड़ी का कार्य किया और किसानों को उनकी 6 मांगों में से 4 मांगों को विभाग द्वारा मान लिए जाने पर प्रशासन ने विकास चौधरी को इसका श्रेय दिया और किसानों ने भी विकास चौधरी का धन्यवाद कर पिछले तीन साल से चल रहे अपने आंदोलन को वापिस ले लिया। 

यह भूमिका भी जिला प्रशासन द्वारा सरकार को पहुंचाई गई जिसकी मुख्यमंत्री ने विकास चौधरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की। जिस समय मुख्यमंत्री ने विकास चौधरी को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया उस समय पृथला के विधायक एवं चेयरमैन नयनपाल रावत, विधायक राजेश नागर, विधायक प्रवीण डागर, राजनैतिक सचिव अजय गौड़, ओएसडी भूपेश्वर दयाल गौड़, किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामनिवास नागर सहित कई गांवों के किसान भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static