CM खट्टर ने किया तहसील का औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर 4 कर्मचारी सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 04:42 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को एक्शन मोड में नजर आए। सीएम खट्टर अचानक से लघु सचिवालय में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान जब वह तहसील कार्यालय में गए तो उन्हें जमीनों की काफी रजिस्ट्री पैडिंग मिली। इस पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए तहसीलदार रविंद्र, नायब तहसीलदार हवासिंह, रजिस्ट्री क्लर्क राजबीर और पटवारी सलमा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। मुख्यमंत्री के औचक निरक्षण के बाद जिला सचिवालय में मौजूद अधिकारियों के हाथ पांव फुले। 

PunjabKesari, haryana

इस कार्रवाई के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि तहसील कार्यालय के कर्मचारी रजिस्ट्री करने, उसका टोकन देने व रजिस्ट्री की डिलीवरी देने में लोगों को परेशान करते थे। कहीं-कहीं पैसे लेने की शिकायत भी मिली थी। इस वजह से आज उन्होंने खुद जाकर जांच की। 

PunjabKesari, haryana

औचक निरीक्षण किया तो एक रजिस्ट्री 27 नवंबर की रजिस्ट्री क्लर्क के पास पड़ी मिली। उसका जिम्मेदार तहसीलदार, नायब तहसीलदार, रजिस्ट्री क्लर्क व पटवारी है। एक व्यक्ति 9 दिन से अपने पटवारी को ढूंढ रहा है। इस तरह की लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जाएगी। इससे पूरे प्रदेश में संदेश जाएगा। लोगों को परेशान नहीं करेंगे। रजिस्ट्री का नियम है कि उसी दिन रजिस्ट्री होनी चाहिए और शाम तक डिलीवर हो जानी चाहिए। लोगों की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। पूरे हरियाणा में कहीं भी यदि कोई अधिकारी पैसा लेते मिले तो सीधे शिकायत करें, तत्काल कार्रवाई होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static