करनाल वासियों को CM खट्टर ने दी करोड़ों की सौगात, विकास कार्याें का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 01:10 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जब भी करनाल आते हैं तो यहां के लोगों के लिए सौगात लाते हैं। रविवार को एक बार फिर सीएम करनाल पहुंचे, उन्होंने काछवा गांव, पुंडरक गांव और डाबरी गांव को सौगात दी। यहां के लोगों की काफी लंबे समय से मांग थी कि इनके गांवों में सामुदायिक केंद्र नहीं है। लेकिन आज काछवा गांव से मुख्यमंत्री ने तीनों गांवों के सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन कर दिया। 

PunjabKesari, haryana

काछवा में बने सामुदायिक केंद्र पर 1करोड़ 33 लाख की लागत आई है। इसका निर्माण पंचायत विभाग के माध्यम से करवाया गया है। केंद्र के निर्माण से गांव के लोगों को अब विवाह, समारोह, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करने में सुविधा मिलेगी। वहीं पुंडरक गांव के लोग भी अब आसानी से सांस्कृतिक और धार्मिक समारोह करवा सकेंगे।

पुंडरक गांव में जो सामुदायिक केंद्र बना है उसकी लागत 1 करोड़ साढ़े 19 लाख रुपए आई है। इस भवन का कवर एरिया 8000 वर्ग फीट है। वहीं डबरी गांव में सिख सामुदायिक केंद्र का उद्घटान करके भी सीएम ने वहां के लोगों को सौगात दी है। इस भवन पर तकरीबन 99 लाख 58 हजार रुपए खर्च किए गए हैं। बहराल इन गांवों को सामुदायिक भवन मिलने से काफी राहत मिलेगी और वह इसका भरपूर लाभ उठाएंगे।

PunjabKesari, haryana

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमे मालूम था कि जितनी बेहतर बच्चों को शिक्षा मिलेगी उतना बच्चों का भविष्य अच्छा होगा। इसलिए हमने सबसे ज्यादा बजट शिक्षा पर दिया। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान हरियाणा कर्ज में डूब रहा है पर मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि सुरजेवाला का गणित कमजोर है वो सही करना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static