सुरजेवाला ने कसा तंज, कहा- किसान बरसात के कारण परेशान, CM ऊंट की सवारी में व्यस्त

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 05:39 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र) : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा है कि पूरे हरियाणा में बेमौसमी बरसात व औलों ने गेहूं की फसल व सब्जी की फसल को 40 से 50 प्रतिशन तक नुक्सान पहुंचाया है। धरतीपुत्र का सोना आज धरती पर लेटा पड़ा है और दाना काला हो गया है। 13 अप्रैल के करीब फसल पककर तैयार होनी थी लेकिन बरसात ने किसानों को बर्बाद कर दिया है।

 

— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) March 15, 2020


सुर्जेवाला ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि खट्टर साहब मेले में ऊंट की सवारी कर रहे है , लेकिन उन्हें किसानों के नुक्सान से कोई लेना-देना नहीं है। बरसात के कारण जिले के अंदर 700 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है, पिछले 30 दिन में बाकी के हरियाणा में 650 से 700 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। 30 दिनों के अंदर 55 मीलीमीटर बारिश होगी तो फिर किसान क्या करे। एक तरफ किसान पर प्राकृतिक आपदा और दूसरी सरकार कुछ नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि  सी.एम. मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मौन धारण क्यों कर रखा है।सुर्जेवाला ने मांग की कि सी.एम. व उपमुख्यमंत्री से कि वे स्वयं हर जिले में जाकर स्थिति का जायजा लें। 30 से 50 हजार रुपए प्रति एकड़ 10 दिन के अंदर मुआवजा दिया जाए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static