दिल्ली के कारण बिगड़ा प्रदेश का कोरोना सिस्टम: सीएम, सोनाली प्रकरण पर बोले- सख्त कार्रवाई होगी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 02:55 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज फतेहाबाद के रतिया पहुंचे और यहां किसानों से मिले। सीएम ने मेरा पानी मेरी विरासत को लेकर किसानों से चर्चा की। वहीं उन्होंने प्रदेश में चर्चित हुए सोनाली फोगाट जूता कांड पर बोलते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है, जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। मामले में जो भी दोषी हुआ उसे बख्शा नहीं जाएगा, उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली के कारण बिगड़ा प्रदेश का कोरोना सिस्टम
सीएम ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना प्रभाव पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना शुरुआत में प्रदेश के हालत अच्छे थे, मगर दो तीन ऐसे फैक्टर सामने आए जिसके कारण प्रदेश में भी कोरोना फैलता चला गया। जिसमें दिल्ली आने जाने वाले ऐसे लोग हैं जिनके कारण प्रदेश में कोरोना सिस्टम बिगड़ गया। प्रदेश के आला अधिकारी इसी प्रयास में लगे हुए हैं कोरोना पर जल्द जल्द काबू पाया जा सके। इसके लिए अधिकारी जिला स्तर पर जाएंगे और वहीं स्थिति देख कर समीक्षा करेंगे, अगर कुछ सामान अथवा योजना की जरूरत हुई तो पूरी करवाई जाएगी। 

किसान रिचार्ज बोर लगवाएं, जिससे भूजल स्तर में सुधार हो 
सीएम ने मेरा पानी मेरी फसल योजना पर बोलते हुए कहा कि प्रदेश के कुछ इलाकों में भू जल स्तर बढ़ी ही तेजी के साथ नीचे जा रहा है, ऐसे स्थानों को चिह्नित कर किसानों से अपील की गई है वे वहां धान की बजाए अन्य फसलों की बिजाई करें। उन्होंने कहा कि योजना में किसानों का सहयोग मिल रहा है। अभी तक 55 हजार हेक्टेयर में धान न लगाने के लिए किसानों ने सहमति दी है, उन्होंने कहा कि 1 लाख हेक्टेयर में धान न बोने का टारगेट भी जून माह में पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी जमीन भी जो फ्लड एरिया में आती है जहां धान के अलावा कोई फसल नहीं हो सकती, ऐसी जमीन पर किसान रिचार्ज बोर लगवाएं, जिससे भूजल स्तर में सुधार हो सके। इसके लिए सरकार भी किसानों का सहयोग करने को तैयार है। 

प्रदेश में स्कूल खोले जाने की कोई योजना नहीं 
प्रदेश में स्कूल खोले जाने के सवाल पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने की कोई योजना नहीं है। 15 जुलाई तक कॉलेज, 15 अगस्त तक सैंकेडरी सकूल और 31 अगस्त तक प्राइमरी स्कूल खोले जाने की कोई योजना नहीं है।  अगस्त के बाद ही स्थिति को देखकर फैसला लिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि कॉलेज की फाइनल परीक्षा जुलाई में होगी, बाकी स्मेस्टर में एवरेज बेसिस पर पास किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static