पंवार और कार्तिकेय की जीत CM खट्टर का बयान, कुलदीप बिश्नोई के वोट को लेकर कही बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 10:35 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने राज्यसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा के सांसद  कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय चुनकर आए सांसद  कार्तिकेय शर्मा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा की जनता की जीत है। दोनों सांसद राज्यसभा में जाकर हरियाणा के हितों को उठाएंगे। मुख्यमंत्री ने खुद हरियाणा विधानसभा पहुंचकर दोनों नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देते हुए अपने हाथ से लड्डू खिलाए।   
 
एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा विधानसभा में कुल विधायकों का आंकड़ा 90 है। राज्यसभा चुनाव के दौरान एक विधायक ने वोट नहीं डाला जबकि कांग्रेस के एक विधायक का वोट रद्द हो गया। ऐसे में कुल विधायकों की संख्या 88 बनती है। राज्यसभा में जो भी उम्मीदवार कुल संख्या का एक तिहाई वोट में आ जाएगा, वह जीत जाएगा। इससे नीचे रहने वाला उम्मीदवार हार जाएगा। हरियाणा विधानसभा में 88 विधायकों का एक तिहाई 29.34 बनता है। पहली और दूसरी परेफरेंस मिलाकर दोनों उम्मीदवारों के नंबर इतने बनते हैं, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार के इतने नंबर नहीं बनते थे। तभी वे हारे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान एक बार रिकाउंटिंग भी हुई थी।     
 
विधायक कुलदीप बिश्नोई ने सुनी अंतरआत्मा की आवाज 
एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि विधायक कुलदीप बिश्नोई ने खुला वोट दिया। उन्होंने अपनी अंतर आत्मा की आवाज सुनकर वोट दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर ही ऐसा किया होगा। कुलदीप बिश्नोई ने राष्ट्रीय विचार से जुड़ने का एक अवसर अपनी अंतरआत्मा के साथ मजबूत किया है। 
 
कांग्रेस की 1 सप्ताह की ट्रेनिंग पर भारी पड़ी भाजपा की 1 दिन की ट्रेनिंग 
एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस का एक वोट कैसे रद्द हुआ यह उन्हें नहीं पता है लेकिन हमारी पार्टी के पूरे वोट पड़े हैं। कांग्रेस ने इस चुनाव से पहले अपने विधायकों की एक सप्ताह की ट्रेनिंग करवाई थी लेकिन उनकी इस ट्रेनिंग पर भाजपा की एक दिन की ट्रेनिंग भारी पड़ी। वे फेल हो गए और हम पास हो गए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static