झज्जर वासियों को सीएम का तोहफा, 178 करोड़ से ज्यादा की दी सौगात

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 04:56 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): लंबे अरसे के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर झज्जर पहुंचे और उन्होंने झज्जर के लोगों को 178 करोड़ों रुपए से ज्यादा की लागत से तैयार परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने झज्जर गुरुकुल के पास बनने वाले पुरातत्व संग्रहालय का भूमि पूजन किया। साथ ही गुरुकुल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने झज्जर गुरुकुल के पूर्ण उद्धार के लिए 51 लाख रुपये देने की घोषणा भी की। इतना ही नहीं गुरुकुल में कबड्डी और कुश्ती की नर्सरी खोलने जाने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भारतवर्ष में शुरू से ही गुरुकुल शिक्षा पद्धति रही है। लेकिन आधुनिक शिक्षा के साथ गुरुकुल शिक्षा पद्धति का संबंध में बेहद जरूरी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बहादुरगढ़ के लोगों को भी बड़ी सौगात दी है उन्होंने बहादुरगढ़ के नवनिर्मित बस स्टैंड, एसडीएम व राजस्व अधिकारियों के लिए आवासीय परिसर, राजकीय वरिष्ठ महाविद्यालय कसार, राजकीय उच्च विद्यालय जाखोदा का उद्घाटन किया वही बादली उपमंडल के लिए एसडीओ (सिविल) कंपलेक्स और आवासीय परिसर की परियोजना की आधारशिला भी रखी। मुख्यमंत्री के इस दौरे के दौरान झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम का नाम भी परिवर्तित किया गया है। अब इस स्टेडियम का नाम महर्षि दयानंद सरस्वती स्टेडियम होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंच से हरियाणा के सभी गुरु कुलों को सोलर पावर प्लांट दिए जाने की भी घोषणा की है और कहा कि 2025 तक हरियाणा में नई शिक्षा नीति लागू की जाएगी। अब तक प्रदेश भर में 138 नए संस्कृति मॉडल स्कूल खोले गए हैं जिनमें प्राइवेट स्कूलों के बच्चे आकर दाखिला ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने झज्जर गुरुकुल के रोड को 18 फीट चौड़ा किये जाने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने लव जिहाद के मामलों पर कानून बनाने का समर्थन किया है। मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि हरियाणा के विभिन्न जिलों से ऐसे मामले सामने आए। जिन्होंने महिलाओं के प्रति पढ़ने वाले अपराध को दर्शाया। ऐसे में लव जिहाद कानून बेहद अनिवार्य है। यह ना सिर्फ लव जिहाद को रोकने के लिए है बल्कि दो समुदायों में समन्वय बनाने के लिए है। हालांकि मुख्यमंत्री का कहना है कि धर्म परिवर्तन करना हर एक व्यक्ति का अपना विचार है और संविधान भी लोगों को स्वतंत्रता प्रदान करता है। लेकिन किसी भी प्रकार के लोभ, लालच, डर, भय और दबाव के कारण धर्म परिवर्तन नहीं होना चाहिए।

हरियाणा में डोमिसाइल बनवाने के लिए समय सीमा कम करके 5 साल किए जाने पर भी मुख्यमंत्री ने अपने विचार व्यक्त किए। मुख्यमंत्री का कहना है कि हरियाणा के युवाओं को नौकरी देने के लिए प्रदेश सरकार ने प्राइवेट सेक्टर में 75% आरक्षण देने का कानून पास किया है। लेकिन काफी सारे उद्योगपतियों और आम लोगों के साथ बातचीत करने के बाद डोमिसाइल बनवाने की समय सीमा को 5 साल किया गया है। ताकि पिछले 5 साल से ज्यादा समय से हरियाणा में रह रहे युवा भी नौकरियों का लाभ उठा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ प्राइवेट नौकरी पाने के लिए कोई व्यक्ति 5 साल पहले हरियाणा में आकर नहीं रहने वाला। जो व्यक्ति यहां पहले से रह रहे हैं उन्हें इस योजना का पूरा लाभ मिलेगा।    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static