अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम पर कन्ट्रोल नहीं: सीएम खट्टर(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 12:35 AM (IST)

करनाल (केसी आर्या): पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम पर कन्ट्रोल नहीं हो रहा है जहां से पैसे मिल सकता है वहां से लिया जा सकता है, जहां से नहीं लिया जा सकता वहां नहीं ले रहे हैं। कांग्रेस को लगता पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं तो पंजाब और राजस्थान में कम करें, वहां तो उनके हाथ में है। मुख्यमंत्री मंगलवार को करनाल में मनोहर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर ने कहा कि अगले सप्ताह तक नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान हो जाएगा और जो भी बनेगा उसे शुभकामनाएं देंगे। उन्होंने अनलॉक पार्ट 2 को लेकर कहा कि कल से अनलॉक-2 शुरू होगा, अगर जिला प्रशासन को लगता है कि कहीं अनलॉक में सख्ती बरतनी है तो जरूरत पडऩे पर सख्ती बरत सकता है। वहीं भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अभी पाबंदी रहेगी। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से बचना है तो अभी और सावधानी बरतने की जरूरत है। हरियाणा बेहतर स्थिति में है और भी कोरोना से बचने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री के संबोधन पर सीएम ने कहा कि पूरे देश में तकरीबन 80 करोड़ गरीबों के लिए 5 किलो चावल और 5 किलो गेहूं दीवाली तक दिया जाएगा, जिससे हरियाणा के तकरीबन 1.75 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा। किसानों को भी काफी राहत देने का प्रयास किया जा रहा है। 

वहीं चीन के मुद्दे पर सीएम आक्रामक मूड में नजर आए, उन्होंने कहा कि चीन ने अपनी करतूतें रोकी नहीं उसने दुश्मनी पालकर बॉर्डर पर गतिविधियां की है, जिससे भारत ने एक अच्छा कदम लेते हुए उसकी 59 ऐप को बैन कर दिया। चीन के साथ हरियाणा में भी 2 कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए हैं। आम आदमी के मन मे चीन के खिलाफ रोष है, चीन को अपने देश मे आगे बढऩे नहीं देंगे लेकिन बातचीत के द्वार खुले हैं क्योंकि भारत शांति प्रिय देश है।

टिड्डी दल के आगमन पर सीएम ने कहा कि टिड्डी दल को लेकर सब इंतजाम है, दवाई का छिड़काव हो रहा है किसानों से अपील है कि जब टिड्डी दल दिखता है तो वहां शोर मचाएं ताकि वो भाग जाएं। वहीं सोनीपत में पुलिस के जवानों के मर्डर पर दुख जताया है कि और कहा कि उन पुलिस के जवानों की वीरता है वो संघर्ष करते हुए लड़े, वीरता पुरस्कार दिया जाएगा और जो मुआवजा बनता है वो भी दिया जाएगा।

वहीं रोडवेज के किराए को लेकर सीएम ने कहा कि 15 जुलाई तक टाल किराए बढ़ाने के फैसले को टाल दिया है रोडवेज घाटे में जा रहा है अगर आगे भी बसें कम चलती हैं और सवारियां आधी रहती हैं तो बढ़ाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static