नए साल पर बढ़ेगी ठंड , घटेगा न्यूनतम तापमान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 01:16 PM (IST)

कैथल : नए साल में भी ठंड का असर और बढ़ता चला जाएगा न्यूनतम तापमान घटेगा। ठंड से मंगलवार को भी राहत नहीं मिली। सुबह व शाम तक ठंड के कारण लोगों के हाथ पांव भी कांपते रहे। धुंध के कारण दृश्यता कम रही। जिससे वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 12 डिग्री व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री रहा। सुबह से ही धुंध का असर रहा। जिससे वाहनों की रफ्तार कम हो गई। जिससे दृश्यता 5 मीटर से भी कम हो गई।

जिसके कारण वाहन चालकों को सड़क पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। वाहन चालकों को बार-बार धुंध के कारण वाहनों के शीशे पर पानी साफ करना पड़ रहा था। 11 बजे सूर्यदेव ने दर्शन दिए और लोगों ने धूप का आनंद लिया। इससे ठंड का असर थोड़ा कम हुआ। इससे गलियों व पार्क में बच्चे खेलते हुए नजर आए। शाम को फिर से ठंड बढऩे लगी। जिससे न्यूनतम तापमान कम होने लगा। इससे लोग घरों में दुबके हुए नजर आए। लोग अलाव सेंकते हुए नजर आए।

मौसम विभाग के अनुसार सर्दी का कहर जारी रहेगा। नए साल में हल्की बारिश हो सकती है। उससे अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ौतरी होने का पूर्वानुमान है। उम्मीद की जा रही है कि 5 जनवरी से ठिठुरन से थोड़ी राहत मिल सकती है। सर्दी के चलते सर्दी, जुकाम और बुखार की शिकायत बढऩे लगी है। अस्पतालों में भी सर्दी की चपेट में आने से बीमार हुए लोगों की संख्या बढ़ रही है।  सर्दी की चपेट में आने से लोग जुकाम व बुखार से पीड़ित हो रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static