किसानों से टकराना व उन्हें टरकाना मोदी सरकार को पड़ेगा महंगा : सुरजेवाला

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा) : कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाहकार टीम के सदस्य रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर एक कविता के जरिए कटाक्ष करने के साथ- साथ बड़ा हमला बोला है।

डिजिटल मीडिया पर करीब 4 मिनट का वीडियो पोस्ट करते हुए रणदीप सुर्जेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को अहंकारी नेता की संज्ञा देते हुए कहा है कि किसानों को अगली फसल और अगली नस्ल के लिए मैदान में उतरना होगा। वीडियो में सुर्जेवाला स्वयं ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं। सुर्जेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों के लिए जमीर बेच कर जमीन पर हमला बोला है । उन्होंने कहा कि किसानों से टकराना व उन्हें टरकाना मोदी सरकार को महंगा पड़ेगा। 

सुर्जेवाला का कहना है कि हमारे अन्नदाता के साथ खड़े होना हम सबकी जिम्मेदारी है और हम किसानों के हकों के लिए कोई भी बड़ी लड़ाई लडऩे को तैयार हैं। सुर्जेवाला का कहना है कि सत्ता के अहंकार और घमंड में चूर मोदी, खट्टर और दुष्यंत भटकाव के दुर्गम पथ पर चल रहे हैं और किसानों की धरती का सौदा कर रहे हैं इसलिए किसानों को अपनी अगली फसल और अपनी अगली नस्ल के लिए लडऩा होगा। उन्होंने कविता के अंदाज में कहा कि इसलिए उठो साथी बाजू कस, ले हाथ में लठ पगड़ी बांध और चल पड़ अगली फसल और अपनी अगली नस्ल के लिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि काले कानून वाली सरकार के मन में बैठा अहंकार सड़कों पर ललकार से ही दूर होगा।

सुर्जेवाला ने कहा कि विघ्न और कांटे राह में आने से सूरमा विचलित नहीं होते, इसलिए गूंगी संसद और बहरे शासन के खिलाफ सड़क पर उतरना ही एकमात्र विकल्प है। मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए सुर्जेवाला ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को प्रपंचकारी बताया और कहा कि मोदी, खट्टर और दुष्यंत जिन उद्योगपतियों को किसान के खेत सौंपना चाहते हैं वे जेब तो भर सकते हैं पेट नहीं। पेट के लिए खेत चाहिए और खेत के लिए किसान चाहिए, खेत कमाऊ पूत होता है और इस कमाऊ पूत पर केंद्र सरकार ने काले कानून का भूत बिठा दिया है।

सुर्जेवाला ने कविता एवं तथ्यों के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार तुगलकी फरमान जारी कर रही है। कांग्रेसी नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को मन की बात सुनने की बजाय किसानों की बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेत खलियान, मंडी एम.एस.पी पर बंदिशें न लगा पाओगे, इन्हें खारिज करना पड़ेगा क्योंकि तुम जुल्म करोगे लेकिन जीने का हक किसानों को भी है। उन्होंने कहा कि हम धरतीपुत्र हैं, भारत की शान है और भाग्य विधाता भी हैं और हमें अपना हक लेना भी आता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static