हरियाणा: ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब व मध्यम वर्ग के लिए बनेगी कॉलोनियां, यहां से होगी शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 09:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा सरकार ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। खट्टर सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब व मध्यम वर्ग के लिए शहरों की तर्ज पर कॉलोनियां विकसित करने का निर्णय लिया है। हरियाणा ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा सर्वप्रथम पानीपत के गांव ईसराना में एक मॉडल कॉलोनी विकसित की जाएगी।
 

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब व मध्यम वर्ग के लिए शहरों की तर्ज पर कॉलोनियां विकसित करने का निर्णय लिया है।

‘हरियाणा ग्रामीण विकास प्राधिकरण’ द्वारा सर्वप्रथम गांव ईसराना (पानीपत) में एक मॉडल कॉलोनी विकसित की जाएगी।

— CMO Haryana (@cmohry) November 17, 2020

मंगलवार को प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में हरियाणा ग्रामीण विकास प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बारे जानकारी देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से लोगों का शहरों की तरफ पलायन रोकने के लिए राज्य सरकार देहात में पंचायती जमीन पर कॉलोनियां विकसित करने की योजना बना रही है। इससे गांव के मध्यम व गरीब श्रेणी के लोगों को किफायती दरों पर अपने गांव में ही शहरों की तरह योजनाबद्घ ढंग से बनाए गए मकान व अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। 

PunjabKesari, haryana

इन कॉलोनियों की प्लान जहां टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग तैयार करेगा, वहीं आधारभूत ढ़ांचा हरियाणा ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम पानीपत जिला के गांव ईसराना में एक मॉडल कॉलोनी विकसित की जाएगी, उसके बाद राज्य के अन्य गांवों में भी इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस कॉलोनी में जहां 60 प्रतिशत मकान ईसराना के निवासियों को दिए जाएंगे वहीं 40 प्रतिशत मकान खुली बोली से दिए जाएंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static