उद्योग एसोसिएशन की प्रशंसनीय पहल, अपनो को खो देने वाले बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्च

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 12:57 PM (IST)

गुरूग्राम(मोहित): कोरोना ने जिन बच्चों ने अपने माता पिता या दोनों में से किसी एक को खोया है उनकी मदद करने का बीड़ा अब जिले के उद्योगपतियों ने उठाने का फैसला लिया है। यह फैसला आईएमटी इंडस्ट्री असोसिएशन की ओर से लिया गया है। असोसिएशन के सदस्य ऐसे बच्चों को गोद लेंगे और उनको शिक्षित करने के लिए कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे, और यदि 12 वि कक्षा के बाद भी कोई मेघावी छात्र मेडिकल, इंजीनियरनिंग या अन्य किसी लाइन में जाना चाहता है तो उसका भी खर्च उठाया जाएगा साथ ही इन बच्चो को रोजगार भी मानेसर इंडस्ट्रियल एरिया में दिया जाएगा । 

इस मुहिम में पहल करते हुए एक बच्चे को गोद लिया गया। असोसिएशन के प्रेजीडेंट पवन यादव ने बताया कि असोसिएशन समाज के लिए विभिन्न प्रकार के कार्य हमेशा करती रहती हैं। इसी कड़ी में एक नया मिशन शुरू किया है। गुरुग्राम में जितने भी बच्चे हैं जो अपनों को खोने के बाद स्कूल की फीस भरने में सक्षम नहीं हैं, अब उनका पढ़ाई का खर्च असोसिएशन उठाएगी। यही नहीं जो बच्चा जिस स्कूल में पढ़ रहा है चाहे वो निजी स्कुल हो या सरकारी,उसी स्कूल में निरंतर पढ़ता रहे उसको कोई परेशानी कोई ना आए उसी स्कूल की फीस असोसिएशन के सदस्य भरेंगे।

 एएस के आटोमोटिव के चेयरमैन कुलदीप सिंह राठी ने इस मुहिम में पहल करते हुए शुक्रवार को सातवीं कक्षा के स्टूडेंट अरनव नाम के बच्चे को गोद लिया। अरनव ने कोविड की दूसरी लहर में अपने पिता को खो दिया। अब परिवार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह स्कूल की फीस भर सकें। एसोसिएशन की जानकारी में आने के बाद एसोसिएशन ने कक्षा 12 तक का पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का वादा किया। एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है की गुरुग्राम जिले में जितने भी बच्चो के साथ ऐसा हुआ है वो इसकी लिस्ट तैयार कर रहे है और सभी की सहायता की जाएगी | 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static