कामन्वेलथ गोल्ड विजेता निकला बैंक लूट का मास्टमाइड , 2.50 लाख रुपये भी बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 09:02 AM (IST)

हिसार (विनोद): हिसार में बैक डकैती के मामले में 5 युवकों को किया काबू है । पुलिस ने अदालत से आठ दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। इनमें  कामन्वेलथ गोल्ड विजेता सोनी निकला बैंक लूट का मास्टमाइड है और आटीबीपी में दिल्ली में तैनात है।  पुलिस ने छानबीन के दौरान  2.50 लाख रुपये भी बरामद किए हैं, सभी पकडे गए  युवक हरियाणा के अलग अलग जिले से है पुलिस ने बताया कि लूटेरे  गाडी जिरपुर से किसी के किराए थे।  सोनी नगथला हिसार रहने वाला है और सोनी घटना क्रम का सुत्रधार था। पिछले दिनों कुछ बदमाशो ने आजाद नगर से यूनियन बैंक से  18 अप्रैल यूनियन बैंक में 16 -19 हजार लाख की डकैती लूटे थे पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया था।


एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि कि स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने राजगढ़ रोड पर स्थित सीआर लॉ कॉलेज के पास 18 अप्रैल को यूनियन बैंक में 16 लाख 19 हजार रुपये की डकैती के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को अदालत में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया गया है। मामले का मुख्य आरोपी यूथ कॉमनवेल्थ गेम का गोल्ड मेडलिस्ट है। पुलिस ने डकैती के दौरान लूटे गए 16 लाख 19 हजार रुपये में से 2.50 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। सुरक्षा कर्मी की छीनी गई बंदूक भी बरामद कर ली है।

एसटीएफ स्टाफ के एसपी सुमित कुमार और हिसार एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि डकैती यूथ कॉमनवेल्थ गेम में सोना जीतने वाले खिलाड़ी सोनी छाबा ने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती को अंजाम दिया। सोनी छाबा जूडो का इंटरनेशनल खिलाड़ी है। उसने यूथ कॉमनवेल्थ गेम 2017 में जूडो में गोल्ड मेडल जीता था। सोनी छाबा ने पहले रेकी की थी। उसके बाद अपने साथियों को रूट मैप तैयार किया था। इसमें तय किया गया कि वारदात के बाद किसको कहां.कहां से निकलना है। सोनी छाबा फिलहाल आईटीबीपी में सिपाही के पद पर तैनात है। पुलिस ने मुख्य आरोपी जींद जिले के गांव खरक रामजी गांव के सोनूए सोनीपत के चिड़ाना निवासी विकासए सोनीपत के खरखौदा निवासी नवीन और हिसार के भाटला गांव निवासी प्रदीप को भी गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static