फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर ग्रामीणों से ठगी करने वाली कंपनी का भांडाफोड़, 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 09:49 AM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर भोले-भाले ग्रामीणों से ठगी करने के मामले का हांसी पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है। सैंकड़ों ग्रामीण एक लाख का लोन पाने की चाहत में विकास नगर स्थिति कंपनी के कार्यालय में पहुंचे थे। लेकिन पुलिस मौके पर पहुंच गई और कंपनी की फर्जी कंपनी की पोल-पट्टी खुल गई। पुलिस की सूझबूझ से कई लोग ठगी का शिकार होने से बच गए। कंपनी के अधिकारी मौके से चंपत हो गए, लेकिन कार्यालय में मौजूद दो लड़कियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

फर्जी कंपनी धन फाइनेंस प्राइवेट के नाम से यूपी के कुछ व्यक्ति लंबे समय से मात्र 3500 रुपये के एवज में एक लाख का लोन देने के नाम पर लोगों के कार्ड बना रहे थे। कथित फर्जी कंपनी के प्रबंधकों ने गांवों में पूरा नेटवर्क बिछा रखा था और टारगेट पर मजदूर तबके के भोले-भाले कम पढ़े लिखे लोग थे। 24 घंटे में एक लाख रुपये का लोन देने का वादा किया गया था। शुक्रवार को कई गांवों से करीब 150 ग्रामीण कंपनी के कार्यालय में पैसे जमा करवाने पहुंच गए।

इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और पुलिस के मौके पर पहुंचते ही कथित फर्जी कंपनी के अधिकारी मौके से फरार हो गए। लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें 1 लाख रुपये का लोन देने का वादा किया गया है। फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में कार्यरत दो युवतियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। युवतियों ने बताया कि वह आज ही दफ्तर में आई थी और उन्हें कंपनी के कामकाज के बारे में कुछ जानकारी नहीं है। पुलिस ने अजय, जय व एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव-गांव में फैला रखा था नेटवर्क
कंपनी ने ग्रामीण क्षेत्र में पूरा नेटवर्क तैयार कर रखा था। कई लोगों को नेटवर्क बढ़ाने की जिम्मेदारी दी हुई है। करीब 500 लोगों को लोन के बहाने कंपनी से जोड़ा जा चुका था और उन्हें 3500 रुपये जमा करवाने थे।

आज ही जमा होने थे पैसे
सैंकड़ों ग्रामीण सुबह ही कंपनी कार्यालय में पहुंच गए। यहां दो युवतियां मौजूद थी जिन्हें शुक्रवार को ही नौकरी पर रखा गया था। उन्हें भी नहीं पता था कि आखिर इतने लोग अचानक पैसे जमा करवाने दफ्तर क्यों आए हैं। पैसे जमा करवाने आए लोगों को लड़कियों ने कहा कि बॉस आकर ही पैसे लेंगे। कुछ देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

मामला दर्ज कर लिया है
थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया की पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों के पैसे जमा कर रहे हैं। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की तो कंपनी के संचालक फरार हो गए। काफी लोग ठगी का शिकार होने से बच गए हैं। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर कंपनी से जुड़े तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रारंभिक तौर पर कंपनी फर्जी लग रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static