रजिस्ट्री को लेकर असमंजस में प्रशासन, जिले में सिर्फ ऑनलाइन जमीनों की होगी रजिस्ट्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 01:09 AM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): लॉक डाउन के दौरान गुरुग्राम में हुए रजिस्ट्री घोटाले के बाद जिला प्रशासन न्यू रजिस्ट्री को लेकर असमंजस में है। हरियाणा में नए सॉफ्टवेयर से रजिस्ट्रियां शुरू हो गई हैं लेकिन गुरुग्राम में न्यू रजिस्ट्री को लेकर जिला प्रशासन अभी भी सकते में है। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए जिला प्रशासन शहर व गांव की जमीनों को ऑनलाइन करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन जब तक सभी जमीनें ऑनलाइन नहीं होंगी तब तक केवल उन्हीं जमीनों की रजिस्ट्री की जाएगी जो ऑनलाइन हैं।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर गुरुग्राम में जहां अभी सिर्फ कुछ प्रतिशत ही जमीनें ऑनलाइन हैं, इसलिए न्यू रजिस्ट्री में कमी आने से सरकारी रेवेन्यू को नुक्सान पहुंच सकता है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिले में बिना एनओसी के करीब 1200 अवैध रजिस्ट्रियां हुआ थी। जिसका खुलासा आरटीआई से हुआ था। हालांकि भ्रष्टाचार में संलिप्त 7 अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच जरूर चल रही है।

भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए नए सॉफ्टवेयर से रजिस्ट्री की जानी थी लेकिन सॉफ्टवेयर तैयार नहीं होने के कारण जिले में अभी भी रजिस्ट्री शुरू नहीं हो पाई है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  देखना ये होगा कि प्रशासन आने वाले दिनों में किस तरह इस समस्या का निदान निकालता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static