खूबसूरत बजट के लिए प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और भाजपा को बधाई : तरुण भंडारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 09:07 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दसवें तथा निर्मला सीतारमण के पांचवे बजट को लोक संपर्क विभाग के पब्लिक सिटी एडवाइजर तरुण भंडारी ने मध्यमवर्गीय और गरीब परिवारों के लिए बेहतरीन- खूबसूरत और खुशहाली लाने वाला बजट करार दिया है। उनके अनुसार 15-20 वर्षों से जिस प्रकार के बजट का इंतजार मध्यमवर्गीय परिवारों को था, यह वैसा ही बजट पेश है। इनकम टैक्स की स्लैब चेंज करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में हर वर्ग की सोच के साथ इस बजट को पेश किया है। अब 7 लाख तक कोई टैक्स मध्यमवर्गीय परिवार को नहीं देना पड़ेगा और 15 लाख तक भी मात्र फ़ीसदी ही टैक्स देने की व्यवस्था तैयार की गई है। उन्होंने इस संतुलित बजट के लिए देश के प्रधानमंत्री-वित्त मंत्री और पूरी भाजपा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के वक्त प्रधानमंत्री की देशवासियों को फ्री गेहूं देने की योजना को 1 साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। हर वर्ग के लिए बजट में प्रावधान कर एक सुनहरा बजट पेश किया गया है।

 

40-50 सालों तक भी बजट पेश नहीं कर पाएगी कांग्रेस  : भंडारी

 

भंडारी ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं कि अगले साल चुनाव है तो इसलिए ऐसा बजट पेश हुआ, बल्कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार के सारे बजट चुनावी बजट जैसे ही होते हैं। उन्होंने दावा किया कि है भाजपा का अंतिम बजट बिल्कुल नहीं है। अगले 40-50 सालों तक भी कांग्रेस बजट पेश नहीं करेगी। अगले बजट भी भाजपा ही पेश करती रहेगी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनना एक आम बात नहीं है। बेहतरीन और मजबूती के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है और विश्व में भारत का नाम मोदी की सोच का परिणाम है। भंडारी ने कहा कि बजट में 50 नए एयरपोर्ट बनाया जाना देश के व्यापार और रोजगार को बढ़ाने की तरफ एक कदम है। किसानों को लगातार डायरेक्ट पेमेंट किसानों की मजबूती के लिए एक बड़ा फैसला है। युवाओं-महिलाओं और सभी वर्गों को ध्यान में रखकर देश की उन्नति के लिए बनाया गया यह बजट है।

 

केंद्र की तरह प्रदेश का बजट भी होगा अव्वल, बेहतर और खूबसूरत : भंडारी

 

भंडारी ने प्रदेश के बजट पर बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लगातार 2 महीने से लोगों से बजट को लेकर के बजट को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं। मुख्यमंत्री दिन में 20 घंटे काम करने वाले व्यक्ति हैं। गरीब-माध्यम से बात करके यह बजट पेश होगा। लगातार मेहनत करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल केंद्र की तरह ही अव्वल-बेहतर और खूबसूरत बजट पेश करेंगे। 8 वर्षों से जिस प्रकार से प्रदेश लगातार उन्नति की ओर अग्रसर है, आने वाले समय में भी ऐसा ही बजट पेश होगा। उन्होंने बताया कि अब पैन कार्ड को आईडी के रूप में इस्तेमाल किया जाना प्रदेश के मुख्यमंत्री की सकारात्मक सोच का परिणाम है और एक से लेकर अंत तक हर बिंदु प्रदेश और देश के लिए बेहतरी लाने का एक माध्यम बनेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static