कांग्रेस भाजपा की बी-टीम, दोनों चूहे बिल्ली का खेल खेलकर जनता को बना रही है बेवकूफ : बलराज कुंडू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 01:18 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कांग्रेस को भाजपा की बी-टीम बताते हुए कहा है कि चूहे बिल्ली का खेल जानबूझकर खेला जा रहा है। सारी जनता कांग्रेस की कार्यशैली को अच्छी तरह से देख रही है। लेकिन महम की धरती से चौ0 देवी लाल देश की सर्वोच्च कुर्सी तक पहुंचे थे और उसी क्षेत्र की जनता ने मुझे विधानसभा में भेजा है। चौ. देवी लाल के पदचिन्हों पर चलते हुए अपने विधानसभा समेत पूरे प्रदेश की आवाज को विधानसभा के पटल पर पूरी इमानदारी से उठाऊंगा। चौ. देवी लाल देश के मजदूर, किसान, कमेरे, छोटे व्यापारी के हितेषी होने का दायित्व निभाते थे। मैं भी उसी दिशा में आगे बढ़ रहा हूं। कुंडू ने कहा कि सरकार ने ऑनलाइन ट्रांसफर का प्रशंसनीय काम किया। लेकिन उसका इंप्लीमेंट पूरी ईमानदारी से नहीं किया जा रहा। यह एक अच्छी पहल थी लेकिन यह सफल तभी होती जब सोच इमानदार होती। सरकार इस मामले में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

सरकार से नाता तोड़ चुके महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की समय-समय पर सरकार से तकरार देखने को मिली। चौ0 देवी लाल की नीतियों पर आगे बढ़ने की बात कहने वाले कुंडू हमेशा मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणियां करते देखे गए। सेशन के पहले दिन भी कुंडू ने सदन के पटल पर किसानों से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दे पर सरकार को घेरने की भरपूर कोशिशों के जिक्र करते हुए कहा कि समझौते के वक्त सरकार द्वारा किए गए वायदे जैसे आंदोलनरत किसानों पर दर्ज किए गए, मुकदमों की वापसी, मृतक किसानों के परिवारों को नौकरी और वित्तीय सहायता देने जैसे मुद्दे महत्वपूर्ण रहे। कुंडू ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने बड़ी-बड़ी बातें करते हुए देश से माफी मांगते हुए तीनों काले कानून वापस लेने का काम किया। जिस पर वायदों को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार को भी जल्द अपनी जुबान पर खरा उतरना चाहिए।

बलराज कुंडू ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लिए कहावत थी कि जहां दूध-दही का खाना। क्योंकि हरियाणा का जींस-हरियाणा के युवाओं का जज्बा और मेहनत पूरे विश्व में अपनी पहचान बना चुके हैं। आज देश में सबसे अधिक मेडल हरियाणा से निकलते हैं। लेकिन सरकार खिलाड़ियों के प्रति बिल्कुल भी हितेषी नहीं है। खेल मंत्री संदीप सिंह ने मुझे सेशन में जवाब दिया कि प्रदेश के 50 फ़ीसदी स्टेडियम में कोई प्रशिक्षण या कोच नहीं है।

खिलाड़ियों ने देश के नाम को विश्व स्तर पर ऊंचा करने का काम किया। लेकिन खिलाड़ी आज बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। प्रोत्साहन राशि की केवल घोषणा हुई। नीरज चोपड़ा जैसे वर्ल्ड स्टार को एक छोटी सी डायरेक्टर की नौकरी की पेशकश की गई जिसे चोपड़ा ने खुद मना कर दिया। संदीप सिंह एक बड़ा स्पोर्ट्समैन रहने के बावजूद आज अहंकार और नशे में चूर है। वह भूल गया है कि गरीब का बच्चा बेहद मुश्किलों का सामना कर स्पोर्ट्स मैन बनता है। संदीप सिंह से प्रदेश के खिलाड़ियों को काफी उम्मीदें थी लेकिन वह सत्ता के नशे मे चूर हैं।

हाल ही में हुई कॉन्स्टेबल भर्ती में महम विधानसभा की 34 बेटियों की भर्ती पर विधायक कुंडू ने सरकार की ईमानदारी से नौकरी दिए जाने की नीति की बजाय बेटियों के जज्बे को इसका कारण बताया है। साथ ही उन्होंने इस बारे बताते हुए कहा है कि पहले बच्चियों को उनके अभिभावक बाहर भेजने से डरते थे। लेकिन मेरी पिछले 7 साल से की हुई मेहनत का फल इस भर्ती में नजर आया है। आज बच्चियों की पढ़ाई और उनकी मेहनत की वजह से उनका भविष्य उज्जवल होने लगा है। महम की बेटियों द्वारा हासिल किया गया यह मुकाम बेटियों की मेहनत का कमाल है। लेकिन केवल महम की ही नहीं पूरे प्रदेश की बेटियों की सफलता ही मेरी सफलता होगी। मैं पूरे प्रदेश के लिए इस प्रकार के प्रयास करना चाहता हूं।

एक बेटी दो परिवारों को आगे बढ़ाने का काम करती है। लेकिन बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का केवल नारा देने वाली इस सरकार में महम के राजकीय गर्ल्स स्कूल में आज साइंस सब्जेक्ट को खत्म कर दिया गया। डॉक्टर और इंजीनियर का सपना देखने वाली बेटियां आज आर्ट्स सब्जेक्ट पढ़ने को मजबूर हैं। सरकार के इस कथनी और करनी में फर्क का सवाल मैंने सदन में उठाया है। मेवात के 100 स्कूलों में एक भी अध्यापक ना होने से सरकार की मानसिकता स्पष्ट होती है। विकास की पहली सीढ़ी एजुकेशन है। लेकिन आज हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार और क्राइम की सीढ़ी पर चल रही है। हर वर्ग परेशान है। रोजाना डकैती - कत्ल हो रहे हैं। बेरोजगार युवा हताश और निराश हैं। लेकिन सरकार का लूटने के अलावा किसी और तरफ का ध्यान नहीं है।

बलराज कुंडू ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास करने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री हमारी महम विधानसभा के साथ पूरी तरह से भेदभाव कर रहे हैं। विकास के नाम पर केवल ढकोसला किया जा रहा है। लेकिन आखिरी सांस तक महम की आवाज को बुलंद करता रहूंगा। चौ. देवी लाल के पद चिन्हों पर चलकर- राजनीति को सेवा मानकर जनता के वकील की भूमिका निभा कर हर नागरिक को हक देने की बात करता रहूंगा और हरियाणा सरकार को जनहित में काम करने के लिए मजबूर कर दूंगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static