आदमपुर में बढ़ा कांग्रेस का कुनबा, पूर्व जिला परिषद सदस्यों सहित कई लोगों ने थामा पार्टी का दामन

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 08:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा कांग्रेस में ज्वाइनिंग का सिलसिला लगातार जारी है। आदमपुर में पार्टी का कुनबा और मजबूत हो गया है। आज आदमपुर हलके से पूर्व जिला परिषद सदस्यों, पार्षदों, पंच, सरपंचों व अलग-अलग संगठनों के पदाधिकारियों सहित कई लोगों ने पार्टी का दामन थामा। बिश्नोई सभा हिसार के पूर्व प्रधान प्रदीप बेनीवाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हुए। 

इस मौके पर प्रदेश के पहले रिटायर्ड एयर मार्शल सुरेंद्र कुमार घोटिया ने भी पार्टी का दामन थामा। यह घोटिया सेना में 40 साल सेवा के दौरान कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। इन्होंने प्रशिक्षण कमान बेंगलुरु और दक्षिण पश्चिमी वायु कमान गांधीनगर के प्रमुख अधिकारी कमांडर इन चीफ की जिम्मेदारी भी संभाली। बता दें कि प्रदीप बेनीवाल चौधरी स्व. पोखरमल बेनीवाल के सुपुत्र हैं जोकि बिश्नोई महासभा के प्रधान थे। भजनलाल परिवार को आदमपुर में मजबूती देने के पीछे पोखरमल बेनीवाल का अहम योगदान रहा। प्रदीप बेनीवाल आदमपुर के प्रभावी नेता हैं। 

आदमपुर के इन सभी नेताओं ने आज पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में पार्टी जॉइन की। हुड्डा ने सभी का कांग्रेस में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि लगातार आदमपुर से पार्टी में जॉइनिंग का सिलसिला जारी है। हर तबके के नेता कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि आदमपुर में कांग्रेस की जीत तय है। नए साथियों के आने से संगठन में नई ऊर्जा का संचार होगा। हुड्डा ने कहा कि एयर मार्शल स्तर के उच्च पद से रिटायर्ड सुरेंद्र कुमार सिंह घोटिया का कांग्रेस में शामिल होना हमारे लिए गर्व की बात है। क्योंकि वह इस पद तक पहुंचने वाले हरियाणा के पहले अधिकारी हैं। हुड्डा ने कहा कि सभी नए साथियों को संगठन में पूर्ण मान सम्मान दिया जाएगा। 

इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में अब तक की सबसे भ्रष्ट और विफल सरकार चल रही है। इसी वजह से आज प्रदेश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है। हरियाणा पूरे देश में सबसे ज्यादा 37.3% बेरोजगारी दर का सामना कर रहा है। सरकारी विभागों में 1.82 लाख पद खाली पड़े हुए हैं। इसके बावजूद सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए तैयार नहीं है। नौकरी दी जाती है तो उसमें जमकर भ्रष्टाचार किया जाता है। एचपीएससी और एचएसएससी के नाम पर नौकरियों की दुकान खोली गई है। यहां पर परचून के सामान की तरह नौकरियां बेची जा रही हैं। हुड्डा ने कहा कि किसानों की फसल खरीद सिर्फ कागजों में दिखाई जा रही है। कागजों में 2015-16 से 2021-22 के बीच धान का उत्पादन 395 लाख मैट्रिक टन दिखाया गया है। जबकि इसी अवधि के दौरान मंडी में बिक्री के लिए पहुंचने वाली धान 415 लाख मीटिंग टन दिखाई गई है। इसका मतलब कागजों में फर्जी धान खरीद दिखाई गई है, जिसकी कुल कीमत 16 हजार करोड़ रुपये बनती है। यह अपने आप में बड़े घपले की तरफ संकेत देता है। सरकार को जिसकी जांच करवानी चाहिए। शामलात जमीन को लेकर भी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। सरकार ने बाकायदा विधानसभा में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सरकार शामलात जमीन को लेकर कानून बनाएगी, लेकिन सरकार ने 14 सितंबर को ही किसानों को जमीन से बेदखल करने के आदेश जारी कर दिए। 

आपको बता दें कि प्रदीप बेनीवाल और सुरेंद्र कुमार घोटिया के साथ आज कृष्ण चन्द्र बेनीवाल (पूर्व जिला पार्षद व पूर्व सरपंच आदमपुर गांव), सतपाल भाम्भू (उप प्रधान, व्यापार मंडल आदमपुर), महेंद्र भादू (पूर्व अध्यक्ष, आदर्श क्लब मंडी, सदलपुर), पाला राम भादू (प्रधान जीव रक्षा समिति सदलपुर), रितेश झाझड़िया (मंडी आदमपुर), अनूप बंसल (मॉडल टाउन एसोसिएशन सचिव), राहुल बेनीवाल आदमपुर, शिवकुमार बेनीवाल(कालू) आदमपुर, विनोद भादू सदलपुर, देवीलाल खीचड़ चबरवाल, मुंशीराम बेनीवाल आदमपुर, हरिप्रसाद धतरवाल आदमपुर, कान्हाराम सदलपुर, कृष्ण राहद महलसरा, सुशील बिश्नोई महलसरा, सुनील सिंवर मंडी आदमपुर, लीजाराम खदाव ढाणी लाखपुल, छाजू राम बिश्नोई चौधरीवाली, कैलाश मांझूं चौधरीवाली, विनोद मांझूं चौधरीवाली, अनिल गोदारा चौधरीवाली, मनोहर चौधरीवाली, भूपेंद्र भादू आदमपुर, बंसीलाल बेनीवाल आदमपुर समेत कई नेता व वरिष्ठ सदस्यों ने कांग्रेस ज्वाइन की।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static