नगर निगम चुनाव में जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगी कांग्रेस: मलिक, सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 08:26 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): सोनीपत में पहली बार होने जा रहे नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है, जिसके बाद अब कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेगी। गोहाना से विधायक व कांग्रेस पार्टी सोनीपत जिले की नगर निगम चुनाव की सलाहकार समिति के मेंबर जगबीर मलिक ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर हाई कमान को सौंपी जाएगी, जिसके बाद कल शाम तक हाईकमान मेयर पद व वार्ड पार्षदों के उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। 

मलिक ने बताया कि जिताऊ उम्मीदवार को ही कांग्रेस पार्टी टिकट देगी। उनके पास अभी तक मेयर पद के लिए 9 लोगों के नाम आ चुके हैं। हर वार्ड से पांच से ज्यादा उम्मीदवार के नाम आए हैं। मलिक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हौसले बुलंद हैं, जिस तरीके से उनके पास कांग्रेस पार्टी की टिकट लेने के नाम आ रहे हैं, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की भारी बहुमत से जीत होगी। 

गौरतलब है कि सोनीपत नगर निगम का चुनाव 27 दिसंबर को होना है। जिसके लिए 11 दिसंबर से 16 दिसंबर तक प्रत्याशी अपना नॉमिनेशन दाखिल कर सकेंगे। इस चुनाव के नतीजे 30 दिसंबर को आएंगे। सोनीपत के 20 वार्डों में 2 वार्ड एससी, एक वार्ड एससी महिला, 2 वार्ड ओबीसी और 5 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हैं।

वहीं जगबीर मलिक ने भाजपा सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर हमला करते हुए कहा कि लगातार किसान अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। सरकार किसानों के बजाय पूंजीपतियों की बात सुन रही है, किसान अपना घर-बार छोड़कर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दिए हुए हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगें नहीं मान रही। उन्होंने कहा कि सरकार एक योजनाबद्ध तरीके से किसानों को पूंजीपतियों के पास गिरवी रखना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static