कोरोना से बचाव के लिए डिजिटल पेमेंट करें उपभोक्ता, बिजली विभाग के एसई ने की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 05:38 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित): कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर बिजली विभाग के अधिकारियों ने एक बैठक की, जिसकी अध्यक्षता यूएचबीवीएन के एसई नरेंद्र सिंह ने की। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई कि बिजली के बिलों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल तरीके से किया जाए। विभाग ने यमुनानगर जिले की जनता से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन का प्रयोग जिससे कि हम सब सुरक्षित रहें।

यूएचबीवीएन के सुपरिटेंडेंट नरेंद्र सिंह ने बताया कि कैश कहीं न कहीं कोरोना वायरस को बढ़ावा देने का काम करता है। क्योंकि एक जगह से कैश पता नहीं कितनी जगह और कितने हाथों में जाता है। इससे कहीं न कहीं कोरोना वायरस का खतरा बना रहता है। ऐसे में अब उपभोक्ताओं के सहयोग से कैश ना लेने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए बिजली उपभोक्ताओं का सहयोग चाहिए। 

उन्होंने बताया कि 3 डिवीजन में 13 सब डिवीजन हैं। जहां करीब सवा 3 लाख से अधिक उपभोक्ता अपना बिजली बिल जमा कराते हैं। करीब 60 प्रतिशत उपभोक्ता डिजिटल भुगतान के माध्यम से बिल जमा कर रहे हैं। 40 प्रतिशत लोगों का और सहयोग चाहिए। वे चैक, ड्राफ्ट व कैश बिल जमा ना करवाकर डिजिटल भुगतान करें। इसके विकल्प में पेटीएम, गूगल पे, फोन पे, भीम यूपीआई और यूएचबीवीएन की एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि एक तो उपभोक्ताओं को बिजली रसीद मोबाइल पर ही मिल जाएगी, साथ ही साथ वह अगला पिछला बिल स्टेटमेंट भी ऐप पर देख पाएंगे। इसके अलावा जब उपभोक्ता डिजिटल भुगतान करेगा तो उसी ऐप के माध्यम से उसे अपनी बिल जमा करवाने की आगामी तिथि भी पता चल जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण एरिया के लोगों का सहयोग भी अपेक्षित है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static