कोरोना की चपेट में आए जजपा के संयोजक अजय चौटाला, खुद दी पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 09:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों की चपेट में जननायक जनता पार्टी के संयोजक अजय सिंह चौटाला आ चुके हैं। अजय चौटाला ने बीते दिनों ही कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अजय चौटाला ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर हैंडल पर दी है। अजय चौटाला ने उनके संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है।

अजय ने ट्विटर पर लिखा, 'COVID 19 के शुरुवाती और MILD लक्षणों के बाद मेरी कोविड Test रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने ऐहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दो दिनों में जो साथी मेरे संपर्क में आए हैं उनसे अनुरोध है कि वो अपना कोविड टेस्ट करवाएं और सावधानी बरतें।'

 

'हरियाणा कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार, अब तक 3.61 करोड़ का टीकाकरण'
चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक देनी शुरू कर दी है, जिसके कारण राज्य में प्रतिदिन आने वाले केसों की संख्या में वृद्धि हुई है। राज्य सरकार ने तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा गुरुवार को प्रदेश में लगभग 2500 नये केस आए हैं। राज्य में इस वक्त 8000 सक्रिय मामले हैं, जिसमें से ओमिक्रॉन वेरिएंट के 114 मामले दर्ज किए गए हैं। 114 में से 83 मरीज ठीक हो चुके हैं और 31 एक्टिव केस हैं।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार की गति डेढ़ गुना है और विशेषज्ञों के अनुसार 25 जनवरी तक कोरोना के मामलों की संख्या और तीव्र हो सकती है। इसी को देखते हुए हमने प्रदेश में सख्ती बरती है। मनोहर लाल ने बताया कि अब तक राज्य में 3.61 करोड़ से अधिक लोगों को टीके लगाये जा चुके हैं, जिनमें 2.10 करोड़ से अधिक लोगों को पहली खुराक और 1.50 करोड़ से अधिक लोगों को दूसरी खुराक मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि राज्य में दैनिक टेस्टिंग क्षमता भी बढ़ाई गई है और दैनिक आधार पर 40,000 से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही टेस्टिंग भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संबंध में सार्वजनिक कार्यक्रमों, विवाह और अन्य समारोहों पर केंद्र सरकार द्वारा जारी आवश्यक प्रतिबंधों के दिशा-निर्देशों को राज्य सरकार ने भी लागू किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static