रेवाड़ी में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 6 छात्रों सहित इतने मरीज मिले संक्रमित

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 01:10 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : रेवाड़ी जिले में बृहस्पतिवार को एक बार फिर कोरोना के 29 रिकार्ड संक्रमित मरीज़ मिले हैं जिनमें 6 छात्र भी शामिल है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11537 हो गई है। लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही अब भारी पड़ रही है। बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपल प्रक्रिया तेज कर दी है। बृहस्पतिवार को 749 लोगों के सैंपल लिए गए। 

कोरोना की दूसरी लहर ने रेवाड़ी में जबदस्त रफ्तार पकड़ ली है। इसके बावजूद लोग मास्क व कोरोना नियमों को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं। बाजारों में जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। प्रशासन व विभाग बार-बार लोगों को समझाने में जुटा हुआ है। यहां तक कि पुलिस द्वारा धड़ाधड़ चालान भी काटे जा रहे हैं। फिर भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अगर यही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं, जब नाईट कर्फ्यू के साथ-साथ अनेक परेशानियां लोगों को झेलनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि अब तक जिला के 85 हजार लोगों का टीकारण किया गया है आज भी स्टेट से उन्हें 21 हजार डोज़ मिली है और कल तक 5 हज़ार डोज़ रेवाड़ी पहुंच जाएंगी इसलिए सभी 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीकाकरण अवश्य कराएं क्योंकि अब तक जिला में 76 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके है जिनमें से 60 लोगों की उम्र 45 से ज्यादा थी।

डिप्टी सीएमओ अशोक कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 179292 लोगों के सैंपल लिये गए हैं। जिसमें से 167755 लोग नेगेटिव पाये गए और शेष 11537 लोग संक्रमित पाये गए। जिसमें से 11362 नागरिक कोरोना को हरा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक 76 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में विभाग द्वारा 749 लोगों के सैंपल लिये गए हैं। अब जिला में 99 लोग कोरोना संक्रमण से एक्टिव है। बृहस्पतिवार को कोई भी नागरिक ठीक नहीं हुआ। 

यहां-यहां मिले 29 कोरोना संक्रमित 
बृहस्पतिवार रेवाड़ी शहर से 17, गढ़ी बोलनी से 1, गुरूटैक सोसायटी से 1, धारूहेड़ा से 7, कोसली से 3 नागरिक  कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपल प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। संक्रमितों की पहचान कर उनको डोज प्रक्रिया चालू कर दी गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static