अनलॉक होते ही रेवाड़ी में कहर बन कर टूट रहा कोरोना, पहली बार सबसे ज्यादा नए केस

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 10:06 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर): दो दिन पूर्व अनलॉक हुई रेवाड़ी में बृहस्पतिवार को कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। रेवाड़ी में पहली बार एक दिन में 12 नये केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। आज मिले नये केसों में नागरिक अस्पताल का एंबुलेंस  ऑपरेटर भी शामिल है। जिससे नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों व अन्य कर्मचारियों पर भी कोरोना की तलवार लटक गई है। बीते बुधवार को भी रेवाड़ी में 10 केस मिले थे। पिछले 24 घंटों में 22 केस मिलना चिंता का विषय है।

45 में से 26 केस एक्टिव
जिला में पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 45 हो गई है। इनमें से आज 5 मरीज झज्जर अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अब तक कुल 19 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। अब एक्टिव केस 26 रह गए हैं। जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 2833 सैंपल लिए गए हैं। 2759 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 89 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 1072 होम क्वारंटीन हैं।

पांच लोग स्वस्थ होकर लौटे आज घर: आज रेवाड़ी में कुल 5 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को लौट गए हैं। उन्हें झज्जर के मेडिकल कालेज से रेवाड़ी लाया गया है। 

12 नये केस मिले: बृहस्पतिवार को कोरोना कहर बनकर रेवाड़ी में टूटा। जिला में आज पांच साल के मासूम सहित 12 नये केस मिले हैं। अभी तक का यह सबसे ज्यादा रिकार्ड है, जब एक ही दिन में इतने लोग पॉजीटिव मिले हैं। आज मधु विहार निवासी एंबूलेंस ऑपरेटर, शहर के भैरू चौक निवासी एक कंपनी कर्मचारी, धारूहेड़ा के सेक्टर-4 का एक युवक, धारूहेड़ा के द्वारकाधीश में मिले एक कंपनी कर्मचारी का पांच साल का बेटा, आसियाकी गौरावास का एक सहित 7 अन्य लोग भी पॉजीटिव मिले हैं।

क्या कहना है सीएमओ का: सीएमओ डा. सुशील माही ने बताया कि नये पॉजिटिव मिले केसों की कांटेक्ट ट्रेंसिंग के आधार पर सैंपलिंग, सैनिटाइजेशन और कंटेनमेंट जोन बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static