कोरोना ने तोड़ी जींद बाजार की कमर, 3 दिन में 50 प्रतिशत तक घटा कारोबार

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 12:30 PM (IST)

जींद (जसमेर) : कोरोना लोगों की जिंदगी के लिए अभी तक बड़ा खतरा भले ही नहीं बन पाया है लेकिन आर्थिक मोर्चे पर इसका व्यापक असर अब नजर आने लगा है। जींद में कोरोना ने बाजार की कमर तोड़ दी है। पिछले 3 दिनों के दौरान ही जींद में कारोबार 50 प्रतिशत तक घट गया है और यह मंदी की जींद में बहुत बड़ी दस्तक है।

इन दिनों वैवाहिक सीजन अपने चरम पर है लेकिन प्रदेश में सर्राफा के सबसे बड़े जींद के बाजार से रौनक पूरी तरह गायब है। जींद में सर्राफा का काम 30 से 35 प्रतिशत तक ही रह गया है और कोरोना की सबसे ज्यादा मार सर्राफा बाजार पर ही पड़ी है। जींद के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ अब कोरोना के भय से कम होने लगी है। मेन बाजार, पंजाबी बाजार, तांगा चौक आदि क्षेत्रों में पहले जितनी भीड़ अब नजर नहीं आ रही है।

कोरोना को लेकर जागरूक और समझदार लोग अब बाजारों में जाने से जहां तक संभव है, बचने का प्रयास कर रहे हैं। बहुत जरूरी होने पर ही लोग बाजारों में खरीदारी के लिए निकल रहे हैं। जींद में रैडीमेड विक्रेता एसोसिएशन के उप प्रधान सुनील वशिष्ठ के अनुसार कोरोना की बाजार में दस्तक पिछले 3 दिनों में ज्यादा महसूस की गई है। इन 3 दिनों में बाजार में रैडीमेड का कारोबार लगभग 50 प्रतिशत तक कम हो गया है। लोग अब बाजार में केवल बहुत जरूरत की चीजें खरीदने के लिए ही आ रहे हैं।

सबसे बड़ा डर यह बना हुआ है कि दिल्ली और लुधियाना बंद हो गए तो फिर जींद में रैडीमेड का कारोबार पूरी तरह से ठप्प हो जाएगा। सुनील वशिष्ठ का कहना है कि कोरोना के खौफ से बाजार में मंदी ने बड़ी दस्तक दे दी है और आने वाले दिनों में हालात और ज्यादा गंभीर हो जाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static