कोरोना: संक्रमण घटा पर मौतें बढ़ीं, 4 दिनों में 12 ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 09:03 AM (IST)

गुडग़ांव : शहर संक्रमण से मरने वालों की तादात में इजाफा हो रहा है। बीते 4 दिनों के अंतराल में 12 लोगों की मौत हो गई है। इस लिहाज से देखे तो प्रति 3 मरीजों की मौत शहर में हुई है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 247096 हों गई है। जबकि जिले में अब तक संक्रमण से मरने वालों का कुल आंकड़ा 960 तक जा पहुंचा है। इतना ही नहीं चार दिनों में 5821 संक्रमित पाए गए जबकि 9112 मरीज स्वस्थ्य घोषित किए गए। 

हालांकि राहत इस बात की रही कि संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या से स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा रही। विशेषज्ञों की मानें तो शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों में सबसे बड़ी भूमिका संदिग्धों (साइलेंट) मरीजों से है। जो इलाज व जांच कराए बिना सार्वजनिक स्थलों पर लगातार घूम रहे है। बताया जाता है इनके संपर्क में आने वाले लोग भले ही अपने आप को सुरक्षित मान रहे है लेकिन इनकी जद में आने से वे खतरें में बने हुए है। 

मौतों की रफ्तार में इजाफा
बता दें कि पहले जहां एक सप्ताह में महज एक मौत होती थी। वही अब मौत के आंकड़ों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। हाल के बीते 4 दिनों में मौत का आंकड़ा दोगुने से ज्यादा सामने आ रहा है। आंकड़ों की मानें तो हाल के दिनों में जहां संक्रमण की दरों में इजाफा हो रहा है। लोगों से अपील है कि कोरोना संक्रमण के समाप्त होने की गलत फहमी पालने की जिद छोड़ दें। 

शतक के करीब ओमिक्रान 
जिले में अब तक ओमीक्रॉन के कुल 88 केस सामने आ चुके है। ओमीक्रान शतक पार कर देगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static