कोरोना संक्रमण के यु टर्न पर नहीं संजीदा परिवहन विभाग, बिना मास्क के यात्री कर रहे यात्रा

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 10:08 AM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना) : कोरोना संक्रमण  ने जहां विश्व भर में तबाही मचाई है वही भारत देश भी इस से अछूता नही रहा है । वर्ष 2020 में मानव जीवन रुक सा गया था । जनवरी 2021 आते आते कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई थी और ऐसा लगने लगा कि कोरोना संक्रमण ने विदाई ले ली है। लेकिन वर्ष 2021 के फरवरी माह में अचानक कोरोना संक्रमण के अचानक बढ़ने से  एक बार आमजन फिर डर के साए में जीने लग गया है और एक अज्ञात डर फिर व्याप्त हो गया है।

PunjabKesari
पंजाब राज्य में तो पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू के साथ अनेको पाबंदियां भी लगा दी है। लेकिन हम हरियाणा के सिरसा जिला की बात करे तो बेशक जिला में अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति काबू में है  लेकिन  कोरोना संक्रमण के यु टर्न पर  स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और  संक्रमण से बचाव को लेकर अनेको एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। लेकिन कोरोना संक्रमण के  ऐसे यूटर्न  पर परिवहन विभाग बिल्कुल ही संजीदा नही है और ऐलनाबाद से सिरसा, हिसार,दिल्ली रूट पर चलने वाली बसों में जिन बसों में सिटिंग कपेस्टी अधिकतम 55 सवारियों तक कि है और ऐसी कपेस्टी सोशल डिस्टेंसिंग के चलते आधी यानी 27 कर दी गई थी।

आज परिवहन विभाग की बसों में 70 से 72 तक कि सवारियों को बस के अंदर यात्रा करवा केवल मोटर व्हीकल एक्ट की उल्लंघना की जा रही है बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखाते हुए कोरोना संक्रमण को भी निमंत्रण देने का काम किया जा रहा है । इतना ही नही बस चालक ,परिचालक व अधिकांश सवारियां बिना मास्क के ही यात्रा करते नज़र आ रही है। ऐसे में स्पष्ठ है कि आमजन के साथ परिवहन विभाग सिरसा कोरोना संक्रमण को ले कर बेखोफ है। यदि समय रहते इस पर लगाम न लगाई गई तो इस के भयावह परिणाम भी सामने आ सकते है। इस बात को ले कर जब महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज सिरसा से उनके फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने अपना फोन नही उठाया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static