कोरोना संक्रमण हरियाणा की जनता को तेजी से जकड़ता जा रहा है : कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण हरियाणा की जनता को तेजी से जकड़ता जा रहा है और इसकी रोकथाम की बजाय हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार का ध्यान कोरोना मृतकों व संक्रमितों के आंकड़े छिपाने और झूठी घोषणाएं करने में है। जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या छिपाने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिस कारण कोरोना संक्रमण प्रदेश में तेजी से फैलता जा रहा है और लाशों के ढेर लगते जा रहे हैं। इसके लिए सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है।

कुमारी शैलजा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना मरीजों को न इलाज मिल पा रहा है और न दवाइयां। बड़ी संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं। सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार हरियाणा के 22 जिलों में एक मई से लेकर 13 मई तक दो हजार के तकरीबन लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई। परंतु उन्हें फील्ड से जो से रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, उनके अनुसार एक मई से 13 मई तक हरियाणा प्रदेश के 13 जिलों में ही चार हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। यदि इनमें बाकी 9 जिलों का आंकड़ा और जोड़ा जाएगा तो मृतकों की असल संख्या और भी अधिक होगी।

कुमारी शैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कोरोना को गांवों में नहीं फैलने देने के बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी कह रहे हैं कि किसी भी कीमत पर वह कोरोना महामारी को गांवों में नहीं फैलने देंगे। जबकि सच्चाई यह है कि ग्रामीण क्षेत्र के ज्यादातर घरों में कोरोना संक्रमण दस्तक दे चुका है। पिछले एक महीने के ज्यादा के समय से कोरोना गांवों में कहर बरपा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को न दवाई मिल पा रही है, न इलाज मिल पा रहा है। न सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग पर कोई खासा ध्यान दिया जा रहा है। पिछले एक महीने से लोग लगातार दम तोड़ रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुकाबले मृतकों की असल संख्या कई गुना अधिक है। लेकिन प्रदेशवासियों की अपनों को खोने की पीड़ा मुख्यमंत्री जी को नजर नहीं आ रही है। क्या मुख्यमंत्री जी प्रदेश के जमीनी हालातों से वाकिफ नहीं हैं या फिर वह जानबूझकर सच्चाई देखना नहीं चाहते हैं।

कुमारी शैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का ध्यान सिर्फ झूठी घोषणाओं और अखबारों की सुर्खियां बनने तक ही सीमित है। गुरुग्राम के जिस अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया था, उद्घाटन के अगले ही दिन वहां पर न तो डॉक्टर दिखाई दिए, न ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और न अन्य संसाधन। कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हरियाणा सरकार को उन्होंने स्वयं बार-बार चेताया कि ब्लैक फंगस तेजी से फैल रहा है, सरकार कदम उठाए। पर सरकार नींद से उठने का नाम नहीं ले रही। इस बीमारी के उपयोग में आने वाले इंजेक्शन ही बाजार में खत्म हो गए हैं। यह दिखाता है कि हरियाणा सरकार को प्रदेशवासियों की कितनी चिंता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static