भीड़ से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, सब्जी मंडी में उड़ रही लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 01:45 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर की सब्जी मंडी में लॉक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और पुलिस प्रशासन अपनी आँखें बंद करे बैठा हुआ है। सुबह के समय सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। यहाँ बिना फेस मास्क और बिना सोशल डिस्टनसिंग के लोग घूमते नजर आए। एक जगह भारी भीड़ होना प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोल रहा है। प्रशासन द्वारा मंडी में भीड़ नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किये गए। सभी को पर है कि भीड़ से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।

आज भी झज्जर जिले में कोरोना के 181 नए मरीज सामने आए हैं। जिले में अब कुल 1397 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। जिले में अब तक कुल 13672 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है। वहीं यहां 148 मरीज कोरोना की वजह से अपनी जान भी गवां चुके हैं। जिले में अब भी 2108 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। झज्जर जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.49% और रिकवरी रेट 88.1% है। अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 400370 लोगों सेम्पल लिए गए हैं।जिनमे से 3990 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। बीमारी पर नियंत्रण करने के लिए 4126 कंटेन्मेंट जॉन भी बनाये हैं। पिछले 10 दिन में पुलिस ने 2000 लोगों के विदाउट मास्क के चालान किये गए है।

वहीं 140 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन के उलंघन का मामल दर्ज केे किया गया है। लेकिन लोग हैं की मानने को तैयार नहीं है। सब्जी मंडी के पूर्व प्रधान ने भी सरकार से यहां भीड़ इक्कठी नहीं होने देने की मांग की है। बेवजह इस तरीके से भीड़ इक्कठी करके वे ना सिर्फ सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन के नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। बल्कि कोरोना संक्रमण भी इससे बढ़ सकता है। इसलिए हमें जरूरत है कि अपने घरों में रहें, फेस मास्क लगाएं और सोशल डिस्टनसिंग के नियमों की पालना करें। स्वयं भी वेक्सिनेशन करवाएं और दूसरों को भी जागरूक करें। ताकि बढ़ते कोरोना संक्रमण को हराया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static