शहर से गायब होने लगे हैं कोरोना मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को सौंपी 270 संक्रमितों की लिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 08:28 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): हरियाणा के फरीदाबाद जिले की तर्ज पर अब साईबर सिटी गुरुग्राम में भी कोरोना मरीजों के लापता होने का मामला सामने आया है। लापता मरीजों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने इन मरीजों की लिस्ट गुरुग्राम पुलिस को लिस्ट सौंप दी है। जिक्रयोग्य है कि हरियाणा के गुरुग्राम व फरीदाबाद जिले में कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा है, इसके बावजूद कोरोना मरीजों के गायब होने की बात सामने आना, कहीं न कहीं सिस्टम में लापरवाही का लक्षण है।

गुरुग्राम के सीएमओ वीरेंद्र यादव का दावा है कि कोरोना मरीजों के गायब होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि कोरोना संक्रमितों ने अपने मोबाइल नंबर बंद कर दिए और अपने फोन से आरोग्य सेतु अप्लीकेशन भी अनइंस्टाल कर दी है, जिससे संक्रमितों से संपर्क नहीं हो पा रहा और इनका पता लगाने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने बताया कि 270 संक्रमित लापता हुए मरीजों का डाटा गुरुग्राम पुलिस को सौंपा गया है। 

PunjabKesari, Haryana

गौरतलब रहे बीती 24 जून को साइबर सिटी से 200 मरीजों के लापता होने पर प्राइवेट लैब्स को लापरवाही के चलते नोटिस जारी जारी किए गए थे। सीएमओ ने बताया कि मरीजों की लिस्ट गुरुग्राम पुलिस को सौंपी गई है जो कोरोना संक्रमित मरीजों की सीडीआर के आधार पर इन्हें ढूंढने में लगी है।

वहीं अगर गुरुग्राम में कोरोना के ताजा आंकड़ों की बात करें तो अब तक (9 जुलाई) जिले में कुल 6467 मामले हैं, जिनमें से 5378 मरीज ठीक हो चुके हैं। 103 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 986 मामले अब भी सक्रिय हैं। वहीं 22 मरीज गंभीर हालत में उपाचाराधीन हैं, जिनमें से 11 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 11 ही मरीज वेंटीलेटर पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static