कोरोना पॉजिटिव हुए लापता, मरीजों को मोबाइल नंबर के जरिए ट्रेस करने में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 09:35 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना मरीजों के लापता होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना मरीज लापता हो जाते हैं और फिर उनको ढूढऩे के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग दोनों के पसीने छूट जाते हैं। इस बार गुरुग्राम के मूलाहेड़ा गांव से 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज लापता हुए हैं।

इन मरीजों का 2 अगस्त को कोविड 19 टेस्ट करवाया गया था। रिपोर्ट में सभी कोरोना पॉजटिव पाए गए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को होने आइसोलेट किया गया था। 4 तारीख को स्वास्थ्य विभाग का संपर्क मरीजों से टूट गए, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों के घर पहुंची, लेकिन सभी मरीज लापता थे। 

स्वास्थ्य विभाग के पीआरओ जय प्रकाश ने बताया कि इन लापता मरीजों को ढूढऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुग्राम पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है। पुलिस मरीजों के आधार नंबर और मोबाईल नंबर ट्रेस कर उन्हें ढूढऩे का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक इन मरीजों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। 

बता दें कि गुरुग्राम में कोविड के संक्रमित मरीजों के लापता होने का यह कोई नया मामला नहीं है। बल्कि इससे पहले भी दर्जनों मरीज लापता हो चुके हैं, हालांकि कुछ मरीजों को गुरुग्राम पुलिस ने ढूढ़कर उन्हें नजदीकी  कोविड अस्पताल में आइसोलेट करवा दिया था, लेकिन इसमें कई ऐसे मरीज है जिनको पुलिस आजतक ट्रेस नहीं कर पाई है।

गौरतलब है कि साइबर सिटी गुरुग्राम में एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है तो वहीं ऐसे कुछ मरीज भागकर दूसरों के संक्रमित होने का कारण बन रहे हैं। गुरुग्राम में अब तक 9 हजार 398 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 8 हजार 548 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। वहीं इस बीमारी से 125 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल, जिले में अभी भी 725 एक्टिव केस हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static