कोरोना संदिग्ध की मौत, जन सेवा दल की टीम ने किया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 05:10 PM (IST)

पानीपत (खर्ब) : दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है फिर भी लोग लापरवाही बरतते जा रहे है। पानीपत में जहां पहले एक से पांच की औसत का आंकड़ा था वहीं अब 15 से 20 तक पहुंच गया है। ऐसे में बाजारों व मुख्य मार्गों पर बढ़ती जा रही भीड़ लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

वहीं अन्य दूसरी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों में कोरोना के लक्ष्ण भी होते हैं। इस प्रकार के संक्रमित 8 मरीजों की मौत हो चुकी है जिनका जन सेवा दल की टीम द्वारा प्रशासन की अनुमति से अंतिम संस्कार किया गया। बुधवार को शहर में बुखार आदि से ग्रस्त एक पुरूष की मौत हो गई, उनके सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनकी समाचार भेजे जाने तक रिपोर्ट नहीं आई थी। 

सेवा दल की टीम ने बताया कि उनके लक्षण भी कोरोना के नजर आए हुए थे, जिन्हें थोड़ी तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया था, जहां बुधवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई। वहीं परिवार ने बुधवार को ही अंतिम संस्कार का फैसला लिया जिस पर जन सेवा दल की टीम आगे आई। यदि रिपोर्ट का इंतजार किया जाता तथा रिपोर्ट निगेटिव आ जाती है तो परिवार पूरी रीति रिवाज के साथ स्वयं अंतिम संस्कार कर सकता था, लेकिन इससे पहले ही शव का संस्कार जन सेवा दल की टीम चमन गुलाटी, कपिल मल्होत्रा तथा प्रशासन की अनुमति से किया गया। जिसमें मृतक के बेटे ने भी भाग लिया। 

कोरोना के डर ने ये दिन भी दिखा दिए
वहीं जहां भी कोरोना मरीज की मौत होती है तो परिवार व सगे संबंधी शव से दूरी बना लेते हैं। हालांकि किट डालने के बाद कोई खतरा नहीं होता। आम जनता में चर्चा है कि आज भगवान ने यह कैसा नियम बनाया है कि अपने परिवार से मोह होते हुए भी मृत्यु उपरांत उसके नजदीक नहीं जा पाते। जिस परिवार के लिए इतना धन इक_ा करते हैं, कोरोना से मौत होने पर वह परिवार भी मृतक के शव नजदीक नहीं आ पाता। ऐसे बहुत से मामले हर रोज देखने को मिल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static