दिल्ली से लगते 5 जिलों में कोरोना टैस्टिंग बढ़ाएगी हरियाणा सरकार : दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 08:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : कोरोना से ज्यादा प्रभावित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र हरियाणा के 5 जिलों पर अब राज्य सरकार विशेष ध्यान देने जा रही है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इन जिलों में कोविड-19 के लिए टैस्टिंग ज्यादा की जाएगी और आई.सी.यू. बैड्स, वैंटीलेटर आदि की सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए हुई मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि गुडग़ांव, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक व झज्जर जिलों में कोरोना से निपटने हेतु दिल्ली जितने इंतजाम किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में बिना लक्षण वाले 3 मरीजों में 24 घंटे के भीतर ही ऑक्सीजन स्तर अचानक कम होने से उनकी मौत हुई है। इसको ध्यान में रखते हुए हरियाणा में भी तैयारी अब ऐसी होनी चाहिए कि बिना लक्षण वाले मरीजों को भी ऑक्सीजन की सुविधा तुरंत दी जा सके। उन्होंने ऑक्सीमीटर के जरिए मरीजों के ऑक्सीजन स्तर पर नजर रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

एन.सी.आर. में केंद्र, हरियाणा, दिल्ली व उत्तर प्रदेश मिलकर कर रहे काम 
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एन.सी.आर. में कोरोना से निपटने हेतु केंद्र,हरियाणा,दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार मिलकर काम कर रहे हैं और इसका असर बीते 3 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ौतरी कम होने के रूप में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्लाज्मा थैरेपी की सुविधा दी जा रही है और राज्य का स्वास्थ्य विभाग इसके विस्तार पर काम कर रहा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के दो जिलों में कोरोना टैस्टिंग में पॉजिटिव आने की दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static