हरियाणा में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, 3 घंटे किया गया वैक्सीनेशन प्रक्रिया का ट्रायल

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 03:16 PM (IST)

हरियाणा (ब्यूरो): कोरोना वैक्सीन को लेकर वीरवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में ड्राइ रन किया गया। सभी सेंटर पर सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक वैक्सीनेशन प्रक्रिया का ट्रायल किया गया। करीब तीन घंटे चलने वाले इस ड्राई रन में हेल्थ वर्कर शामिल हुए। ड्राई रन का उद्देश्य था कि यहां पर जो खामियां होगीं वो कोरोना की वैक्सीन लगाते समय ना हो, यानी पूरी तैयारी के साथ कोरोना की वैक्सीन लगे। कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आम जनता के लिए शुभ संकेत के रूप में देखा जा रहा है, जल्द ही कोरोना वैक्सीन हमारे बीच में होगी। 

PunjabKesari, haryana

यमुनानगर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन 6 जगहों पर किया गया। इसकी जगाधरी सिविल अस्पताल से शुरुआत हुई। डीसी मुकुल कुमार ने रिबन काट शुभारंभ किया। मुकुल कुमार ने बताया कि ड्राई रन सफलतापूर्वक हुआ। 3 शहरी और 3 ग्रामीण क्षेत्रों में इस ड्राई रन की शुरुआत की गई है। शहरी इलाकों में जगाधरी सिविल अस्पताल, गांधी नगर कैम्प, हुड्डा डिस्पेंसरी और ग्रामीण इलाकों में रादौर, छछरौली ,बिलासपुर में ये ड्राई रन चलाया गया। 

PunjabKesari, haryana

कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर सरकार से लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है। रेवाड़ी में सुबह 11 से 1 बजे तक राजीव नगर, कुतुबपुर, मीरपुर, मसानी, भाड़ावास, फतेहपुरी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में 25-25 कर्मचारियों को कोविड के टीके लगाने का ट्रायल किया गया। इसमें वह सभी प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन और हिदायतों का पालन किया गया। 

PunjabKesari, haryana

करनाल के 6 सेन्टर पर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया। 3 शहरी जगह में और 3 ग्रामीण क्षेत्रों में ड्राई रन किया गया। करनाल शहर में कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल, रामनगर डिस्पेंसरी, प्राइवेट अस्पताल पार्क में ड्राई रन हुआ, तो वहीं 3 ग्रामीण क्षेत्र कुंजपुरा, संभाली, कुटेल के स्वास्थ्य केंद्रों पर ड्राई रन हुआ। एक सेन्टर पर ड्राई रन करीब 30 लोगों पर किया गया।


PunjabKesari, haryana
कोरोना महामारी के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया का ड्राई रन रोहतक में 6 जगहों पर हुआ। सभी सेंटर पर सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक वैक्सीनेशन प्रक्रिया का ट्रायल किया गया। करीब तीन घंटे चलने वाले इस ड्राई रन में हेल्थ वर्कर शामिल हुए। प्रत्येक सेंटर पर 30 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाए जाने का अभ्यास किया गया, कुल 150 हेल्थ वर्कर्स को इसके लिए प्रशिक्षण दिया गया है।

PunjabKesari, haryaa

फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में  कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन किया गया। जिसका शुभारंभ फतेहाबाद के बीजेपी विधायक दुड़ाराम ने किया। इस मौके पर फतेहाबाद स्वस्थ विभाग के सीएमओ डॉ मनीष बंसल भी उपस्थित रहे। फतेहाबाद में कुल 6 जगहों पर आज कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन किया गया। हर जगह पर 25 लोग इस ड्राई रन में शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static