ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस, इस जिले के कई गांव बने हॉटस्पॉट

5/14/2021 12:38:30 AM

सोनीपत (पवन): कोरोना वायरस का संक्रमण शहरों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते सरकार की चिंता बढ़ रही है। सोनीपत में भी इस वायरस के संक्रमण के केस ग्रामीण क्षेत्र से निकलकर अधिक संख्या में आ रहे हैं, जिसके चलते  जिला प्रशासन और कड़े कदम उठा रहा है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को ग्रामीण क्षेत्र में बढऩे से रोका जा सके। सोनीपत उपायुक्त श्यामलाल पुनिया और एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने आज कई गांवों का दौरा किया।

सोनीपत में 50 के आसपास ऐसे गांव हैं, जहां पर कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं और इन लोगों में मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। सोनीपत के गांव सिसाना में मई माह में 21 लोग अपनी संदिग्ध परिस्थितियों में जान गंवा चुके हैं जिसमें से 2 लोगों को कोरोना से मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन 19 लोगों का दाह संस्कार गांव में ही कर दिया गया। यह गांव कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। 



आज सोनीपत एसपी जशनदीप सिंह रंधावा और उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने कई गांवों का दौरा किया और सिसाना गांव भी वो पहुंचे। इस दौरान दोनों ने गांव के सरपंच और गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक की और गांव के सरकारी स्कूल में होम आइसोलेशन वार्ड बनाने के आदेश जारी कर दिए और गांव में ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग के लिए आशा वर्करों को आदेश दिए, ताकि गांव में ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों को पहचाना जा सके।

गांव के पंच जसवीर और आशा वर्कर केसर ने बताया कि गांव में अव्वल दर्जे की स्वास्थ्य सेवाएं नहीं हैं। आज डीसी ने दौरा किया है, जिससे हमें उम्मीद है कि यहां पर स्वास्थ्य सेवाएं ठीक हो जाएंगी।

वहीं सोनीपत उपायुक्त श्यामलाल पुनिया ने कहा कि सोनीपत में ऐसे 50 गांव चयनित किए गए हैं जहां से कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। इन गांवों में टेस्टिंग स्पीड बढ़ा दी है ताकि जल्द से जल्द कोरोना वायरस संक्रमित लोगों को पहचाना जा सके और उनको आइसोलेट किया जा सके। उन्होंने कहा कि अब हर गांव के सरकारी स्कूल में एक होम आइसोलेशन वार्ड बनेगा ताकि किसी को भी ऑक्सीजन और इलाज की दिक्कत ना हो।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static