जज्बा देश सेवा का...! महामारी के खत्म होने के बाद ही बनूंगी दुल्हन: कोरोना योद्धा शर्मीला

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 07:05 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): आज पूरा विश्व कोरोना जैसी घातक बीमारी सहमा हुआ है। कोरोना को मात देने के लिए कोरोना योद्धा पूरी शिद्दत से इस जंग में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। इन कोरोना योद्धाओं का जज्बा के अंदाजा इस बात से लगाइए कि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक नर्स अपनी शादी तक को स्थगित कर कोरोना की जंग में जुटी हुई है। यह सच्ची कोरोना योद्धा 1 मई को होने वाली अपनी शादी के चलते भी अपने कर्तव्य से विमुख नहीं हुई और अपनी शादी को स्थगित कर अब चंडीगढ़ सेक्टर 26 मंडी में अपनी ड्यूटी निभा रही है।

चंडीगढ़ सेक्टर 49 की डिस्पेंसरी में तैनात नर्स शर्मीला का कहना है कि वह कोरोना के खात्मे के बाद ही शादी करेगी। 1 मई को शर्मीला की शादी थी। जिसकी घर में पूरी तैयारियां थी और शादी के कार्ड भी छप चुके थे। लेकिन शादी से ठीक 3 -4 दिन पहले इस कोरोना योद्धा नर्स ने यह कहकर शादी करने से मना कर दिया कि अब वह इस महामारी के खत्म होने के बाद ही दुल्हन बनेगी। 

शर्मीला दुल्हन के कपड़ों की जगह पीपीई किट पहनकर सेक्टर 26 मंडी में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रही है। शर्मीला हिमाचल के बिलासपुर की निवासी है, जो चंडीगढ़ सेक्टर 15 में पीजी में रह रही हैं। शर्मीला की ड्यूटी आजकल सेक्टर 26 मंडी में थर्मल स्कैनर पर है। जो मंडी में आने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग करती हैं, ताकि बापूधाम जैसे हॉटस्पॉट से सटी सब्जी मंडी में कोरोना का संक्रमण न फैल सके।

PunjabKesari, Haryana

शर्मिला ने बताया कि बताया कि शादी तो बाद में भी हो सकती है लेकिन इस संकट की घड़ी में सबसे अहम उसकी ड्यूटी है, जिसके चलते उसने 1मई को होने वाली अपनी शादी को फिलहाल स्थगित कर दिया है।

शर्मिला ने बताया कि उसकी इंगेजमेंट फरवरी में हुई थी, जिसके बाद शादी 1मई हो होनी तय हुई थी, लेकिन जब कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन हुआ तो उन्हें लगा कि ये महज कुछ दिन का ही होगा। लेकिन लॉकडाउन बढऩे और महामारी के चलते उनकी ड्यूटीज भी बढ़ गई हैं। शर्मिला ने कहा कि शादी तो बाद मे भी हो सकती है लेकिन पहले उनकी ड्यूटी है।

शर्मिला ने बताया कि उनके भावी पति दिनेश प्राइवेट नौकरी करते हैं, जिन्होंने उसके शादी फिलहाल स्थगित करने के फैसले पर सहमति जताई है। शर्मिला के घर में उसके माता पिता व भाभी है जबकि उसका भाई सेना में देश की सेवा कर रहा है। पूरे परिवार ने भी शर्मिला के फैसले पर सहमति जताते हुए कहा कि इस घड़ी में पहले ड्यूटी है।

शर्मिला ने महामारी के दौरान ड्यूटी करने वाले सभी कोरोना योद्धाओ से कहा कि वे निष्ठा से देश की सेवा करें और अपना भी ध्यान रखें। क्यूंकि अगर वे खुद सुरक्षित रहेंगे तो देश भी सुरक्षित रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static