भिवानी जेल में कोरोना को मिलेगी मात, प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 02:56 PM (IST)

भिवानी (अशाेक): मानव जाति के लिए किलर बने कोरोना से अब देश में जेलें भी सुरक्षित नहीं रही हैं। ऐसे में भिवानी जेल में कोरोना को मात देने के लिए हर तरह के सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। यहां सरकारी आदेशों के अनुसार कम सजा वालों को पैरोल व अंतरिम बैल पर छोङा गया है। किसी मामले में कोई अपराधी जेल आता है, तो पहले उसका कोरोना टेस्ट होता है।

आज दूनिया भर में मानव जाति कोरोना के कहर से लड़ रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि देश की जेलों में जहां, कुछ लोग जानबुझ कर तो कुछ अनजाने में अपराध कर के आते हैं, उनकी सुरक्षा कैसी है। क्योंकि कई जगह तो ना केवल बंदी बल्कि जेल स्टाफ भी कोरोना से ग्रस्त मिलने हैं। हर इंसान की जान कीमती होती है, भले वो जेल में क्यों ना हो। ऐसे में भिवानी जेल प्रशासन ने जेल में कोरोना को मात देने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं।

इस बारे जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक सत्यवान ने बताया कि हाईपॉवर कमेटी व सरकार के निर्देश पर सबसे पहले कम सजा वाले 124 बंदियों को पैरोल पर भेजा गया और 49 लोगों को अंतरिम जमानत दी गई। बावजूद इसके जेल में आने वाले स्टाफ या अन्य मामले में जेल में बंद होने वाले बंदी दोनों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया है।

उन्होनें कहा कि आरोपी को अदालत में पेश कर अस्पताल में भर्ती कर कोरोना के सैंपल लिए जाते हैं और कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उसे जेल में लाया जाता है। सत्यवान ने कहा कि जेल के बाहर सबसे पहले पानी से हाथ साफ कर उसके बाद जूतों को लाल दवाई से संक्रमण रहीत किया जाता है। फिर जेल के अंदर आने वाले हर आदमी को सनेटाइज किया जाता है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में 640 बंदी हैं जिनके खाने पीने व सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक भिवानी जेल में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं आया है और इससे बचने के लिए हर तरह के पुख्ता प्रबंध कर पूरी सावधानी बरती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static