निगम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी, 20 घरों में पकड़ी चोरी, लगाया भारी जुर्माना

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 10:29 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : बिजली निगम का बिजली चोरों के खिलाफ जांच अभियान लगातार जारी है। शनिवार को निगम की एनआईटी-4 सब डिवीजन टीम ने गांव बडख़ल, अनखीर और मेवला महाराजपुर में छापा मारा। टीम ने यहां 20 घरों में बिजली चोरी पकड़ी है। सभी मुख्य लाइन पर कुं डी (कटिया) डाल कर घरों में बिजली के उपकरण चला रहे थे। विभाग ने लोड का आंकलन कर सभी पर करीब  10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बिजली निगम को कई दिनों से बडख़ल और मेवला महाराजपुर गांव में बिजली चोरी की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर एक टीम गठित की गई। इस टीम में एसडीओ सत्तार खान, जेई कुल्दीप सिंह, जेई कुल्दीप शर्मा, अनिल, महेंद्र सहित लाइन स्टाफ  शामिल रहें। टीम ने अल सुबह अनखीर, बडख़ल और मेवला महाराजपुर में छापा मारा। जैसे ही ग्रामीणों की इसकी सूचना मिली, लोगों को अफ रा तफ री मच गई। कुछ लोग अपने घरों को छोड़ कर भाग गए। टीम ने यहां 20 घरों में कुंडी कनेक्शन पकड़े है।

एसडीओ सत्तार खान ने बताया कुछ घरों मीटर लगे हुए थे, कुछ घरों में मीटर नहीं थे। लोगों में मुख्य लाइन पर कुंडी डाल रखी थी। जांच में करीब 10 लाख रुपये की बिजली चोरी पकड़ी गई है। जल्द सभी को नोटिस जारी किए जाएंगे और पुलिस में शिकायत दी जाएगी। समय पर जुर्माना न भरने पर जेल भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करना जुर्म है। पकड़े जाने पर जुर्माने के साथ सख्त सजा का प्रावधान है। इसलिए बिजली चोरी न करें। नियमित कनेक्शन लें। विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static