18 अगस्त को कोयला, पेट्रोलियम व बिजली कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 02:50 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): देश में कोयला, पेट्रोलियम एवं बिजली के क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने के खिलाफ तीनों संस्थाओं के लाखों कर्मचारी 18 अगस्त को 1 दिन की हड़ताल करेंगे। हरियाणा के विभिन्न बिजली कर्मचारी संगठनों ने भी इस हड़ताल को समर्थन दिया है। 

ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन के महासचिव नरेश कुमार ने कहा कि ऊर्जा के तीन क्षेत्रों कोयला, पेट्रोल एवं बिजली में सरकार निजीकरण को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि कोयला खदानों को बेचा जा रहा है, बीपीसीएल को बेच दिया गया है, सरकार निजीकरण की तरफ लगातार आगे बढ़ रही है। 

बिजली बिल संशोधन 2020 को सरकार पास करने का प्रयास कर रही है। इसके विरोध में कर्मचारी संगठन एक हुए हैं। उन्होंने कहा कि बिजली संशोधन बिल पास होने से जहां सब्सिडी समाप्त हो जाएगी, बिजली महंगी होगी वही राज्यों का कार्यक्षेत्र भी सिमट कर रह जाएगा। 

नरेश ने जानकारी दी कि हरियाणा के ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन, इंजीनियर एसोसिएशन एवं डिप्लोमा एसोसिएशन के प्रदेशभर के कर्मचारी इस देशव्यापी हड़ताल का समर्थन करेंगे। इसी को लेकर प्रदेश भर में जगह-जगह मीटिंग करके कर्मचारियों को जागरूक किया जा रहा है।

सरकार की निजीकरण की नीति के खिलाफ देश की 3 बड़ी संस्थाओं के लाखों कर्मचारियों का 18 अगस्त को हड़ताल में शामिल होना सरकार के लिए शुभ संकेत नहीं है। कर्मचारी संगठन इसे आम लोगों के हितों पर कुठाराघात बताते हुए लोगों को भी इसमें शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static