कोर्ट ने 12 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा, गोली मारकर की थी 2 की हत्या

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 08:49 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): दो लोगों की गोलियां मार कर हत्या और छह लोगों को घायल करने के मामले में 12 लोगों को अदालत ने ऊम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने कैद के साथ 1 लाख 89 हजार जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में 15 आरोपी थे, लेकिन इनमें से दो ओम प्रकाश व चांद की मौत हो चुकी है और एक किशोर है।

अधिवक्ता महेद्र सिंह नैन बताया कि हत्या के मामले में आरोपी बड़छप्पर के रहने वाले परसराम और इसके पुत्र कृष्ण, माला, इसके भाई मोहन उर्फ मोहिनी, भोलू और बजिंद्र उर्फ कालू के अलावा गांव का गंगादत्त, कलम सिंह, देवी राम, सुरेंद्र उर्फ छंगा, जींद वासी सोनू और रोहतक के गांव निडाना वासी जीवना को दोषी करार दिया था। अदालत ने उन्हें सोमवार को सजा सुनाई है। उन्होंने बताया कि फरवरी 2010 को रामकेश की शिकायत पर नारनौंद थाने में धारा 148, 149, 307, 302, और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि नारनौंद थाने में दी शिकायत में बड़छप्पर निवासी रामकेश ने बताया था कि गांव बड़छप्पर पर में हाईस्कूल के सामने शामलात भूमि है। इस भूमि के साथ उसके परिवार की कड़ी लगती है। रामकेश का आरोप था कि उसके गांव के ही परसराम और ओमप्रकाश उसकी कड़ियों व शामलात भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं। भूमि को लेकर पंचायत हुई थी, जिसमें इन्हें भूमि पर कब्जा करने से मना किया गया था। 

रामकेश का अरोप था कि 27 फरवरी 2010 की रात करीब 10 बजे परसराम, ओमप्रकाश, विजेंद्र उर्फ काकू, माला, मोहनी, भीलू, कृष्ण, सुरेंद्र, देवीराम, नवीन, सोनू, चांद, गंगादत्त, परसराम का बहनोई व चार-पांच अन्य ने शामलात भूमि व उसकी कड़ियों पर कब्जा करना चाहा। उस दौरान उनके हाथ में पिस्तौल, डंडे, जेली व कस्सी थे। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने बताया कि जब उसे इस बात का पता चला तो उन्होंने अपने भाई बलराज, पिता भवासी राम, चचेरे भाई संजय, मनोज उर्फ विनोद, कुलदीप, सुरेंद्र, पृथ्वी, परवेल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस दौरान वहां मौजूद कमल ने ललकारा मारते हुए मजा चखाने की बात कही। रामकेश का आरोप था कि कमल के ललकारा मारते ही सभी आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई थीं। इसमें रामकेश के सगे भाई संजय ने गोलियां लगने पर मौके पर दम तोड़ दिया था। वहीं चचेरे भाई विनोद उर्फ मनोज की PGI रोहतक में मौत हो गई थी, जबकि 6 लोग गोलियां लगने पर घायल हो गए थे। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static