नागरिक अस्पताल में भी उड़ाई जा रही कोविड-19 गाइड लाइन की धज्जियां

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 11:36 PM (IST)

कोसली (योगेंद्र सिंह): पूरा देश कोरोना की भयावता से जूझ रहा है, लोगों में भय का माहौल है और लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बावजूद अधिकारी, नेता व सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले स्टॉफ कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करने को तैयार नहीं हैं। आज कोसली नागरिक अस्पताल के हाल देखे तो वहां पर भी स्टॉफ बिना मॉस्क लगाए काम कर रहा था तो सोशल डिस्टेंसिंग का तो कहीं भी पालन नहीं हो रहा था। इस स्थिति में कैसे कोरोना पर काबू पाएंगे यह एक बड़ा सवाल है।

लोगों को कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। पीएम, गृहमंत्री से लेकर राज्य सरकार एवं जिला प्रशाासन के आला अधिकारी मॉस्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने की अपील कर रहे हैं। यह बात अलग है कि नेता व अधिकारी दूसरों से तो नियम पालन की उम्मीद कर रहे लेकिन खुद इसमें लापरवाही बरत रहे हैं। शायद यही कारण है कि आज जब नागरिक अस्पताल के हाल देखे तो वहां पर भी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जाने के दृश्य नजर आए। स्टॉफ से लेकर  चिकित्सक गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे थे।

PunjabKesari, Haryana

पर्स में, टेबल तो किसी की जेब में मॉस्क रखने का जवाब
जब कोविड-19 गाइड लाइन के पालन को लेकर स्टॉफ एवं चिकित्सक से पूछा गया तो उन्होंने बहानेबाजी करते हुए रटा रटाया जवाब दिया। किसी ने कहा कि टेबल पर रखा है, तो किसी ने कहा जेब में रखा है। एक चिकित्सक ने कहा मॉस्क रूम में रखा है कुछ काम के चलते बिना मॉस्क लगाए बाहर आ गया था। जब स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग इस प्रकार की लापरवाही करेंगे तो फिर आम जनता से नियम पालन की उम्मीद करना बेमानी होगा।

लगातार निर्देश दे रहे, पालन नहीं तो अब जवाब तलब करेंगे-एसएमओ
इस बारे में जब नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. चितरंजन पुनिया से बात की तो उन्होंने कहा कि सभी को गाइड लाइन पालन का निर्देश देकर लापरवाही नहीं बरतने को कहा है। बावजूद यदि कोई ऐसा कर रहा है, तो उनसे जवाब तलब किया जाएगा।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static