सरकारी अस्पताल में बनाया गया कोविड गार्डन, लगाए गए एम्यूनिटी बढ़ाने वाले पौधे

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 05:32 PM (IST)

पानीपत (सचिन): पानीपत जिले में सरकारी अस्पताल में वन महोत्सव के अंतर्गत कोरोना महामारी के संक्रमण से पूरे विश्व को सुरक्षित करने के लिए और संक्रमित रोगियों की जीवन शक्ति, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कोविड वाटिका (गार्डन) का निर्माण किया गया। इस मौके पर श्री नवग्रह वाटिका संरक्षक सुनील कुमार आर्यन, सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा आदि मौजूद रहे। इस मौके पर अलग-अलग 24 प्रकार के मुख्य औषधीय पौधे लगाए गए।

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य अस्पताल के प्रांगण में स्थित पार्क में कोविड गार्डन तैयार करवाया, जिसमें तैयार होने वाले पौधे एम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार होंगे। वाटिका में 24 प्रकार के औषधीय पौधे लगाए गए हैं। जिसमें पलाश, निर्गुड़ी, अकरकरा ,एलोवेरा ,नींबू ,जामुन, अर्जुन, भूमि आंवला, नीम व गिलोय के पौधे शामिल हैं। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉक्टर संत लाल वर्मा, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. नवीन सुनेजा, पीएमओ डॉ. सपना गहलावत, एमएस डॉक्टर आलोक जैन और डिप्टी एमएस डॉ. अमित पोरिया की उपस्थिति में कोविड-वाटिका में पौधे लगाए गए।

इसके साथ ही सीएमओ डॉक्टर संत लाल वर्मा ने कहा कि जून और जुलाई के महीने में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। लोगों को जागरूक करने के लिए यह वाटिका तैयार की गई है। लोगों को कोविड के प्रति सावधानी रखना बहुत जरूरी है। हालांकि समय समय पर लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक किया जाता रहता है। उन्होंने मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने व सोशल डिस्टेंस का की भी जनता से अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static